dispaly

मध्य प्रदेश बोर्ड अगस्त मासिक टेस्ट 2021 पेपर

मध्य प्रदेश बोर्ड अगस्त मासिक टेस्ट 2021 पेपर |मासिक टेस्ट पेपर कैसा आएगा ।


अगस्त मासिक टेस्ट 2021 :मध्यप्रदेश में कक्षा 9वी से लेकर कक्षा बारहवीं तक सभी छात्रों के पढ़ाई को बेहतर करने के लिए मध्य प्रदेश बोर्ड के द्वारा मासिक टेस्ट एग्जाम को शुरू किया गया है ।मासिक टेस्ट एग्जाम 2021 कब होंगे,मासिक टेस्ट एग्जाम 2021 में कौन-कौन से प्रश्न पूछे जाएंगे,मासिक टेस्ट एग्जाम 2021 का सिलेबस क्या रहेगा,यह सभी प्रश्न छात्रों के मन में उठ रहे हैं ।इन सभी प्रश्नों के उत्तर आपको इस पोस्ट में मिलने वाले हैं । इस पोस्ट को आप अपने दोस्तों में भी शेयर जरूर करें I


  • Mp मासिक टेस्ट एग्जाम 2021,
  • मासिक टेस्ट एग्जाम में कौन-कौन से प्रश्न पूछे जाएंगे।
  • मासिक एग्जाम का syllabus
  • 9वी मासिक टेस्ट हल
  • 10वी मासिक टेस्ट हल
  • 11वीं मासिक टेस्ट हल
  • 12वी मासिक टेस्ट हल
Mp  मासिक टेस्ट एग्जाम 2021
कक्षा 9वी से लेकर कक्षा 12वीं तक सभी छात्रों के लिए मासिक टेस्ट एग्जाम 2021 शुरु कर दिया गया है ।यह मासिक टेस्ट एग्जाम हर महीने के अंत में लिए जाएंगे ।

मासिक टेस्ट एग्जाम में कौन-कौन से प्रश्न पूछे जाएंगे । 
छात्रों के मन में यह प्रश्न उठता है कि महीने के अंत में मासिक Test लिए जाएंगे लेकिन इसमें कौन से प्रश्न पूछे जाएंगे ।जैसे कि सभी छात्रों को पता है कि बेसलाइन टेस्ट में objective Question  को पूछा गया था ।ऐसे में आप सभी छात्रों के मन में यही प्रश्न उठ रहा है कि मासिक टेस्ट एग्जाम 2021 में कौन-कौन से प्रश्न पूछे जाएंगे ।सबसे पहला बड़ा सवाल यही है कि अगस्त में होने वाले Masik Test 2021 में कौन-कौन से प्रश्न पूछे जाएंगे ।
         छात्रों में आपको बता दूं कि आपका अभी तक जो सिलेबस कंप्लीट हो गया है उसी के अकॉर्डिंग मासिक टेस्ट लिया जाएगा ।उदाहरण के तौर पर अगर आपके 3 चैप्टर हो गए हैं तो आप का मासिक टेस्ट 3 चैप्टर का लिया जाएगा ।
इसके बाद सितंबर माह में मासिक टेस्ट लिया जाएगा वह 4 चैप्टर का लिया जाएगा ।इसी क्रमबद्ध तरीके से आपके मासिक टेस्ट चलते रहेंगे |जब तक आप का सिलेबस कंप्लीट ना हो जाए ।


9वी मासिक टेस्ट हल 2021 
छात्रों को यहां पर कक्षा 9वी मासिक टेस्ट 2021 के सभी विषयों का हल देखने को मिलेगा ।आपको यहां पर कक्षा 9वी के गणित विज्ञान सामाजिक विज्ञान हिंदी और अंग्रेजी विषयों का हल देखने को मिलेगा ।

10वी मासिक टेस्ट हल 2021
छात्रों को यहां पर कक्षा 10वी मासिक टेस्ट 2021 के सभी विषयों का हल देखने को मिलेगा ।आपको यहां पर कक्षा 10वी के गणित विज्ञान सामाजिक विज्ञान हिंदी और अंग्रेजी विषयों का हल देखने को मिलेगा ।
 मिलेगा ।

Class 10th Hindi Masik Test Paper
Class 10th Math Masik Test Paper
Class 10th Socal SST Masik Test Paper
Class 10th Sanskrit Masik Test Paper


11वी मासिक टेस्ट हल 2021
छात्रों को यहां पर कक्षा 11वी मासिक टेस्ट 2021 के सभी विषयों का हल देखने को मिलेगा ।आपको यहां पर कक्षा 11वी के गणित ,भौतिक विज्ञान,रसायन शास्त्र,जीव विज्ञान,हिंदी,अंग्रेजी, राजनीति शास्त्र,इतिहास, विषयों का हल देखने को मिलेगा ।
12वी मासिक टेस्ट हल 2021
छात्रों को यहां पर कक्षा 12वी मासिक टेस्ट 2021 के सभी विषयों का हल देखने को मिलेगा ।आपको यहां पर कक्षा 12वी के गणित ,भौतिक विज्ञान,रसायन शास्त्र,जीव विज्ञान,हिंदी,अंग्रेजी, राजनीति शास्त्र,इतिहास, विषयों का हल देखने को मिलेगा ।
और नया पुराने

in feeds add

Hot post