dispaly

Ruk Jana Nahin August result 2020 class 10th 12th declared,

Ruk Jana Nahin August  result  2020 class 10th 12th declared, Ruk Jana Nahi 1st chance result 2020 declared



रुक जाना नही 10वी 12वी रिजल्ट जारी ।

 अगस्त माह फस्ट चान्स रुक जाना नही रिजल्ट जारी 




DISTN का मतलब क्या होता है।


75% या अधिक अंक मिलने के कारण संबंधित विषय में विशेष योगता दी गई है।


GRACE का मतलब क्या होता है।


संबंधित विषय में कृपाक से उत्तर।

आपके एक विषय में 28 नंबर आए हैं। और पास होने के लिए 33 नंबर की आवश्यकता है।तो आपको पास होने के लिए कुछ अंक दिए जाते हैं उसे हम ग्रेस कहते हैं ।


SYCT का मतलब क्या होता है।


संबंधित विषय की सैद्धांतिक भाग में पास।


SYCP का मतलब क्या होता है।


संबंधित विषय की प्रायोगिक भाग में पास होना।


SYCTP का मतलब क्या होता है।


संबंधित विषय के सैद्धांतिक और प्रायोगिक भाग दोनों में पास होना।


CAN का मतलब क्या होता है।


परीक्षा में अनुचित साधन प्रयोग में लाने के लिए उस परीक्षा से निलंबित करना।



ABS का मतलब क्या होता है।


किसी एक विषय के पेपर परीक्षा में उस दिन उपलब्ध ना होना अब्सेंट कहलाता है


$ का मतलब क्या होता है।


डॉलर का मतलब यहां पर कोरोनावायरस यानी कि कोविड-19 की वजह से जो पेपर नहीं हो पाए थे उन सब्जेक्ट के आगे डॉलर का साइन लिखा आएगा


# का मतलब क्या होता है।


# का मतलब यहां पर परीक्षा परिणाम बेस्ट ऑफ फाइव के अंतर्गत बनाया गया है इसमें आपके बेस्ट ऑफ फाइव से जो भी सब्जेक्ट लिया गया है उस सब्जेक्ट के नंबर को यहां पर काउंट नहीं किया जाता है। इसमें आप के सबसे कम नंबर वाले सब्जेक्ट में # का असाइनमेंट होता है|




Ruk Jana Nahin class 10th 12 result declare.



 रुक जाना नहीं रिजल्ट जून 2020 |Ruk Jana Nahi Result June 2020 |बहुत जल्द रिजल्ट होगा जारी


रुक जाना नहीं रिजल्ट जून 2020 |Ruk Jana Nahi Result June 2020 |बहुत जल्द रिजल्ट होगा जारी


रुक जाना नहीं योजना जून माह की परीक्षा इस बार कोरोनावायरस की  वजह से अगस्त में करानी पड़ी। रुक जाना नहीं योजना की परीक्षा 17 अगस्त से शुरू हुई थी। Ruk Jana Nahin yojana की परीक्षा 17 अगस्त से 26 अगस्त 2020 तक चली थीं।रुक जाना नहीं योजना के लिए 12वीं की परीक्षा 17 अगस्त से लेकर 2 सितंबर तक चली थी।रुक जाना नहीं योजना की परीक्षा समाप्त होने के बाद ही छात्रों को रिजल्ट का इंतजार है कि रुक जाना नहीं जून माह 2020 का रिजल्ट कब जारी किया जाएगा।

एमपीएसओएस परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवारों के लिए रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया। उम्मीदवारों को रुक जाना नहीं 2020 का रिजल्ट ऑफिशल वेबसाइट www.mpsoso.nic.in पर घोषित किया जाएगा।

आपको बता दें कि अभी तक रिजल्ट घोषित करने की कोई भी तिथि जारी नहीं की गई है। पिछले वर्ष रुक जाना नहीं की परीक्षा 7 जून 2019 से 19 जून 2019 तक। रुक जाना नहीं योजना 2019 का रिजल्ट 23 जुलाई को घोषित किया गया था। रुक जाना नहीं योजना की परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है। दोनों परीक्षाओंं का रिजल्ट अलग-अलग जारी किया जाताा है।

रुक जाना नहीं योजना का रिजल्ट ऑफिस वेबसाइट की मदद से देख सकते हैं। इस पोस्ट की मदद से आप दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट देख सकते हैं। Ruk Jana Nahin yojana 2020 result देखने के लिए आप यह पूरी पोस्ट पढ़ सकते हैं।

Note-रुक जाना नहीं अगस्त माह  का रिजल्ट दसवीं और बारहवीं का जारी कर दिया गया है। इस रिजल्ट को आप mpsos पर जाकर देख सकते हैं।





Ruk Jana Nahin result June 2020 (रुक जाना नहीं रिजल्ट जून 2020)

रुक जाना नहीं रिजल्ट 2020 mpsos की ऑफिशियल वेबसाइट पर इसका रिजल्ट जारी किया जाता है। छात्र को रिजल्ट देखने के लिए ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा ।रुक जाना नहीं योजना 2020 दसवी और बारहवीं रिजल्ट घोषित करने की अभी तक डेट घोषित नहीं की गई है। वर्ष 2019 को ध्यान में रखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि रिजल्ट जुलाई माह में आ सकता है।




और नया पुराने

in feeds add

Hot post