top ad

mp laptop yojana 2020 latest news

mp laptop yojana 2020 latest news ,लैपटॉप योजना 2020,लैपटॉप कितने प्रतिशत पर मिलेगा 2020,लैपटॉप कब मिलेंगे

Pradesh, Medhavi Chhatra Protsahan Yojana, Medhavi Vidhyarthi Protsahan Yojana, MP, MP Free Laptop Online Form, MP Free Laptop Scheme 2020, MP Free Laptop Scheme 2020, MP Free Laptop Yoajan 2020, MP Free Laptop Yojana 2020, MP Laptop Distribution Scheme for Meritorious Students, MP Laptop Scheme 2020, एमपी फ्री लैपटाप योजना, एमपी फ्री लैपटाप योजना आवेदन फॉर्म,
MP Leptop Yojna 2020


MP Board laptop yojana मध्य प्रदेश लैपटॉप योजना 12वीं के छात्रों को दिया जाता है जो छात्र 12वीं में 85% या उससे अधिक पर परसेंट बनाते हैं उन छात्रों को लैपटॉप दिया जाता है। लैपटॉप का वितरण सरकार के द्वारा किया जाता है।मध्य प्रदेश सरकार ने रिजल्ट के सुधार के लिए लैपटॉप योजना की शुरुआत की थी। MP Board latest news.


mp laptop yojana 2020

सीएम श्री @ChouhanShivraj ने कहा है कि सरकार द्वारा प्रदेश के मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप प्रदाय की योजना पुनः प्रारंभ की जा रही है। इसके अंतर्गत सरकार द्वारा मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप क्रय करने के लिए ₹25 हज़ार की प्रोत्साहन राशि एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा।


UP Laptop Yojana 2020

लैपटॉप योजना 2020,

सीएम श्री चौहान ने कहा है कि शैक्षणिक सत्र 2019-20 के लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित 12वीं की मुख्य परीक्षा में उत्कृष्टता प्रदर्शित करने वाले विद्यार्थियों को इस योजना का लाभ दिया जाएगा। योजना का लाभ नियमित एवं स्वाध्यायी दोनों प्रकार के विद्यार्थियों को मिलेगा।



लैपटॉप योजना 2020 दुबारा शुरु

 



 जैसा  कि आप  सभी को पता ही होगा की 2019   के मेधावी छात्रों को भी जिन्होंने सत्र 2018-19 में परीक्षा उत्तीण की उन्हें भी इस योजना का लाभ नहीं दिया गया था। इस योजना को कमलनाथ सरकार ने इस योजना को बंद कर दिया था ।लेकिन अभी फिर से इस योजना को सुरु कर दिया गया है ,जो वर्ष 2020 में छात्र अच्छे मार्क्स लायेगे उन्हें लैपटॉप दिया जाएगा ।

लैपटॉप योजना की पात्रता

12वीं कक्षा में सामान्य ओबीसी के छात्रों को 85% परसेंट पर लैपटॉप या ₹25000 दिए जाते हैं।

एससी एसटी के छात्रों को 75% पर लैपटॉप या ₹25000 दिए जाते हैं।

छात्र की परिवार की आय 6 लाख प्रति वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

छात्र एमपी का स्टूडेंट होना चाहिए।

मध्य प्रदेश फ्री लैपटॉप योजना के लिए दस्तावेज

निवास प्रमाण पत्र। 
आधार कार्ड।
राशन कार्ड।
बारहवीं कक्षा का प्रमाण पत्र।

मध्य प्रदेश फ्री लैपटॉप योजना के लाभ।

सरकार का मानना है अगर छात्रों को फ्री में लैपटॉप दिए जाएंगे तो छात्र मन लगाकर पढ़ाई।

बच्चों को पढ़ाई करने में लैपटॉप से मदद मिलेगी।

बहुत से ऐसे बच्चे होते हैं जो गरीब होते हैं वह लेपटॉप खरीद नहीं सकते हैं तो इस योजना की मदद से अब लैपटॉप ले सकते हैं और लैपटॉप से पढ़ाई कर सकते हैं।

सरकार का मानना है जो भी छात्र होनहार  है उन्हें इस योजना का लाभ मिलना चाहिए जिससे उन्हें लैपटॉप भी मिलेगा , और वह अपने आगे की पढ़ाई भी जारी रख सकते हैं ।

मध्य प्रदेश लैपटॉप वितरण योजना के लिए शिकायत दर्ज करें।

अगर आपको कोई भी शिकायत करना है तो नीचे दिए गए वेबसाइट की लिंक पर क्लिक करें और अपनी शिकायत को जल्दी करें।

वेबसाइट पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक पेज खुल जाएगा।


इसके बाद आप अपना क्लास ट्वेल्थ का रोल नंबर डालें उसके बाद अपना शिकायत का विवरण डालें ‌

इसके बाद आपको एक कैप्चा डालना होगा।

इसके बाद आपको शिकायत दर्ज करना होगा ।

लैपटॉप कितने प्रतिशत पर मिलेगा 2020,लैपटॉप कितने परसेंट वाले को मिलेगा


MP Leptop Yojna 2020 मैं छात्रों को लैपटॉप कितने  परसेंट पर मिलेगा। तो चलिए जानते हैं इस पोस्ट में हम बताएंगेे कि 12वीं के छात्रों को एमपी लैपटॉप योजना 2020 में कितनी परसेंट पर मिलेगाा लैपटॉप।
एमपी लैपटॉप योजना के जितने भी लैपटॉप दिए जाएंगे एम पी की सरकार द्वारा दिए जाएंगे इसके लिए छात्र को एमपी का निवासी होना अनिवार्य है और छात्र को 85% या उससे अधिक मार्क्स लाना अनिवार्य है। तभी वह इस योजना का लाभ उठा सकता है।


जनरल और ओबीसी के छात्रों को 85% पर लैपटॉप दिए जाएंगे।

वही बात करें sc-st छात्रों के लिए तो उन्हें 75% पर लैपटॉप दिए जाएंगे।



Pradesh, Medhavi Chhatra Protsahan Yojana, Medhavi Vidhyarthi Protsahan Yojana, MP, MP Free Laptop Online Form, MP Free Laptop Scheme 2020, MP Free Laptop Scheme 2020, MP Free Laptop Yoajan 2020, MP Free Laptop Yojana 2020, MP Laptop Distribution Scheme for Meritorious Students, MP Laptop Scheme 2020, एमपी फ्री लैपटाप योजना, एमपी फ्री लैपटाप योजना आवेदन फॉर्म,

1 Comments

Post a Comment

Previous Post Next Post