UP Laptop Yojana 2020

UP Laptop Yojana 2020,योगी मुफ्त लैपटॉप योजना 2020,Yogi Yojana 2020,हाई स्कूल लैपटॉप योजना 2020,लैपटॉप कितने परसेंट वालो को मिलेगा 2020 UP



नवीनतम जानकारी 28/06/2020

दोस्तों आप सभी को है जानकर बहुत खुशी होगी कि उत्तर प्रदेश सरकार ने टॉपर्स को एक ₹100000 व लैपटॉप देने की घोषणा की है साथ ही टॉपर्स के घर तक पक्की सड़क बनाई जाएगी मुख्यमंत्री योगी सरकार के अंतर्गत उन मेधावी छात्रों में मुफ्त लैपटॉप बांटे जा सकते हैं। 10th में 80.3परसेंट रिजल्ट रहा इस बार का लड़कों का रिजल्ट 79.8% है और लड़कियों का रिजल्ट 87.29 परसेंट रहा। वही बात करें 12वीं में 74 .63 परसेंट रहा।लड़कियों का पास प्रतिशत 81. 96 प्रतिशत और लड़कों का 68. 88% रहा है जिन छात्रों ने 10वीं या 12वीं में टॉप किया है उन छात्रों को ऑनलाइन आवेदन पत्र में रजिस्ट्रेशन करना होगा उसके बाद उन्हें उत्तर प्रदेश सरकार के विभाग द्वारा मुफ्त लैपटॉप और ₹100000 वितरित किए जाएंगे।



Up free laptop yojana 2019

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने मुफ्त लैपटॉप वितरण योजना के लिए बजट भी रखा है ।इस योजना की भी मंजूरी दे दी गई है छात्रों में अभी कितनी लैपटॉप वितरित किए जाएंगे कि अभी तय नहीं हुआ लेकिन बताया जा रहा है कि जल्दी ही लैपटॉप बांटने की संभावना है आपको यह भी बता दें कि इस योजना के तहत जो लैपटॉप   बांटे जाएंगे केवल उत्तर प्रदेश राज्य के छात्रों को ही दिये जाएंगे तथा 12वीं कक्षा को पास करेंगे तथा कॉलेज में जाकर दाखिला लेंगे तभी लैपटॉप दिए जाएंगे।

योगी मुफ्त लैपटॉप योजना 2020

उत्तर प्रदेश फ्री लैपटॉप योजना के लाभ।

सरकार का मानना है अगर छात्रों को फ्री में लैपटॉप दिए जाएंगे तो छात्र मन लगाकर पढ़ाई।


बच्चों को पढ़ाई करने में लैपटॉप से मदद मिलेगी।


बहुत से ऐसे बच्चे होते हैं जो गरीब होते हैं वह लेपटॉप खरीद नहीं सकते हैं तो इस योजना की मदद से अब लैपटॉप ले सकते हैं और लैपटॉप से पढ़ाई कर सकते हैं।


सरकार का मानना है जो भी छात्र होनहार  है उन्हें इस योजना का लाभ मिलना चाहिए जिससे उन्हें लैपटॉप भी मिलेगा , और वह अपने आगे की पढ़ाई भी जारी रख सकते हैं ।


10वीं 12वीं में अच्छे नंबरों से पास होते हैं और गरीबी के कारण इंटरनेट या लैपटॉप खरीद नहीं पाते हैं ।इस कारण से उच्च शिक्षा नहीं ले पाते हैं योगी सरकार ने उन विद्यार्थियों के लिए समाज के मुख्यधारा यानी digital India  से जुड़ने के लिए उन सभी छात्रों को जिन्होंने 10वीं 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की है उन विद्यार्थियों को लैपटॉप दिए जाएंगे।


Yogi free laptop scheme यूपी मुफ्त लैपटॉप योजना की पात्रता।

छात्रों को मेरिट सूची के आधार पर वितरण किए जाएंगे इसलिए विद्यार्थि कुल अंकों के अनुसार टॉपर्स में होना चाहिए।
वार्षिक आय 150000 रुपए से अधिक नहीं होना चाहिए।
लैपटॉप इन सभी मेरा भी छात्रों को वितरित किए जाएंगे जिन्होंने दसवीं और बारहवीं रेगुलर की है।
विद्यार्थियों का निवास उत्तर प्रदेश का ही होना चाहिए।

Uttar Pradesh free laptop scheme के हेतु जरूरी दस्तावेज

विद्यार्थी 10वीं या 12वीं कक्षा पास की हो तथा उसका प्रमाण पत्र की फोटोस्टेट हो
विद्यार्थी के पास आधार कार्ड होना चाहिए।
माता-पिता का इनकम सर्टिफिकेट होना चाहिए।
विद्यार्थी दसवीं और बारहवीं कक्षा कॉलेज में दाखिला की रसीद होना चाहिए ।

Post a Comment

Tq so much ❤️

Previous Post Next Post