dispaly

atithi shikshak mahapanchayat bhopal|अतिथि शिक्षक महापंचायत भोपाल

atithi shikshak mahapanchayat bhopal|अतिथि शिक्षक महापंचायत भोपाल


अतिथि शिक्षक महापंचायत: मध्य प्रदेश  अतिथि शिक्षकों की पंचायत 2 सितंबर को बुलाई जा रही है।जिसमे हजारों अतिथि शिक्षक शामिल हो सकते है।

atithi shikshak mahapanchayat kab hogi/atithi shikshak mahapanchayat kab hai

मध्यप्रदेश में अतिथि शिक्षकों की महापंचायत 2 सितंबर को भोपाल में आयोजित की जा रही है। इसमें मध्य प्रदेश के सभी अतिथि शिक्षकों को शामिल होना है। जिसमे एक शंकुल  के 2 से 3 अथिति शिक्षकों  को जाना है।

atithi shikshak mahapanchayat bhopal live

  • अतिथि शिक्षक लंबे समय से निवेदन की मांग कर रहे हैं।
  • इस मांग को लेकर बड़ी घोषणा हो सकती है।
  • भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में होगी महापंचायत।
  • प्रदेश भर से 6 हजार से अधिक अथिति शिक्षक इस महापंचायत में शामिल हो सकते है।
  • आज 12 बजे हो सकता है फैसला।

अतिथि शिक्षक महापंचायत|Atithi shikshak mahapanchayat time

चुनाव से पहले हर वर्ग को अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयास लगातार सरकार द्वारा किया जा रहा है । इस कड़ी में आज अथिति शिक्षकों का शनिवार को लाल परेड ग्राउंड पर आज बड़ा फैसला हो सकता है। लंबे समय से सभी अतिथि शिक्षक अपनी मांग कर रहे है ,इस मांग को लेकर आज सभी अतिथि शिक्षकों के लिए बड़ा फैसला आ सकता है ।

atithi shikshak mahapanchayatlive /अतिथि शिक्षक आदेश today 2023 

अतिथि शिक्षक आदेश today 2023 : लोक शिक्षण संरचनालय युक्त अनुभव श्रीवास्तव ने एक वीडियो कांफ्रेंस कर सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को निवेश किया था कि उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित करती है 2 सितंबर को अथिति शिक्षकों की महापंचायत आयोजित की जा रही है। यह महापंचायत राजधानी भोपाल के लाल परेड मैदान पर आयोजित की जा रही है। दोपहर 12:00 बजे इसमें पंचायत को सीएम शिवराज सिंह चौहान संबोधित करेंगे।
     जिला शिक्षा अधिकारियों की निर्देश की है कि सभी  शिक्षक जिनका परिणाम 100%  रहा है उनके कार्य शैली उत्तम है उनके नाम मोबाइल नंबर संस्था और परिचय पत्र आदि उन्हें जरूर भेज दिए जाएं। इन  अतिथि शिक्षकों की गई जानकारी देने की आखिरी दिन 30 अगस्त था।

अतिथि शिक्षकों से सालभर के लिए होगा अनुबंध


सीएम शिवराज ने पंचायत में अतिथि शिक्षकों को कई सौगातें दी। सीएम शिवराज ने कहा कि अतिथि शिक्षकों से कहा कि अब आपको पीरियड के हिसाब से नहीं महीने के हिसाब से मानदेय देने की व्यवस्था होगी। साथ ही सीएम ने अतिथि शिक्षकों का मानदेय भी दोगुना तक बढ़ाने का ऐलान किया। अब वर्ग-01 के अतिथि शिक्षक को 9000 रुपये के बजाय 18000 रुपये, वर्ग-02 के अतिथि शिक्षकों को 07 हजार के बजाय 14 हजार और वर्ग-03 को 5000 रुपये से बढ़कर 10000 रुपये मानदेय दिया जाएगा। सीएम ने यह भी कहा कि अब अतिथि शिक्षकों से महीनों के लिए नहीं, बल्कि साल भर के लिए अनुबंध होगा।

शिक्षक भर्ती में 50 फीसदी आरक्षण, बोनस अंक भी मिलेंगे

सीएम ने यह घोषणा भी की कि अतिथि शिक्षकों को अब शिक्षकों की भर्ती में 25 के बजाय 50 फीसदी आरक्षण मिलेगा। यह व्यवस्था अगली शिक्षक भर्ती से ही लागू की जाएगी। अतिथि शिक्षकों को उच्च शिक्षा विभाग के अनुसार प्रतिवर्ष 04 और अधिकतम 20 अंक बोनस के रूप में दिए जाएंगे, ताकि उनका अधिकतम चयन हो सके।






और नया पुराने

in feeds add

Hot post