dispaly

College Tc Application in Hindi-Sk Teach

College Tc Application in Hindi-Sk Teach 

 

college tc application in hindi,college tc application in hindi,school mai ,tc application in hindi,iti college se tc lene ke liye,application in hindi,school change tc application in hindi

college tc application in hindi : नमस्कार दोस्तों आज की पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि कॉलेज में स्थानांतरण एप्लीकेशन आवेदन पत्र कैसे लिखते हैं। आपको हम कॉलेज टीसी एप्लीकेशन कैसे लिखते हैं सारी जानकारी हम आपको इस पोस्ट में बताने वाले हैं तो आप इस पोस्ट को अंत तक अवश्य पढ़ें।अगर आपने भी गूगल पर सर्च किया है college tc application in hindi,school mai तो आप बिल्कुल सही जगह पर आ चुके हैं आज की पोस्ट में आपको कॉलेज स्थानांतरण है आवेदन पत्र देखने को मिलेगा।

अक्सर आपने देखा होगा जब भी आप कॉलेज में पढ़ते हैं तो आप अपनी कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद दूसरे कॉलेज में दाखिला लेना होता है तो तब आपको टीसी यानी कि स्थानांतरण आवेदन पत्र की आवश्यकता पड़ती है इस स्थानांतरण आवेदन पत्र को कॉलेज से लेने के लिए आपको एक आवेदन पत्र लिखना होता है उसी आवेदन पत्र के माध्यम से आपको college tc application प्राचार्य के द्वारा दी जाती है। छात्र एक बात का विशेष ध्यान रखें जब भी आप कॉलेज टीसी एप्लीकेशन लिखते हैं तो आपको प्राचार्य महोदय को संबोधित कर कर लिखना है। चलिए जान लेते हैं हमें कॉलेज टीसी एप्लीकेशन को किस तरीके से लेना है साथ में कॉलेज टीसी एप्लीकेशन को किस तरीके से लिखना है। अगर आप किसी भी कॉलेज में पढ़ रहे हो या फिर आप किसी भी कोर्स में अभी स्टडी कर रहे हैं तो आप हमारे द्वारा बताए गए एप्लीकेशन को लिख सकते हैं बस आपको सिर्फ कोर्स और स्कूल या फिर कॉलेज का नाम चेंज करके अपने कॉलेज टीसी एप्लीकेशन को लिख पाएंगे वह भी बिल्कुल सरल भाषा में।


टी सी प्राप्त करने हेतु आवेदन पत्र यहां से प्रिंट करें

अगर आप भी टीसी के लिए आवेदन पत्र डाउनलोड करना चाहते हैं और उसकी प्रिंट करना चाहते हैं तो आप सही जगह पर आ चुके हैं यहां पर आपको टीसी के लिए एप्लीकेशन दी गई है उसे आप मात्र एक क्लिक में डाउनलोड करके उसका प्रिंट आउट निकाल कर उसमें जानकारी भर सकते हैं। जो आपको उसमें भरना होता है जैसे कि आपका स्कूल का नाम और समय का नाम डेट यह सारी चीज आपको फिल करना होता है हमने आपको एक टीसी एप्लीकेशन कॉलेज नीचे दी गई है आप वहां से डाउनलोड करके प्रिंट निकाल पाएंगे।

अगर देखा जाए तो टीसी स्थानांतरण आवेदन पत्र के कई कारण हो सकते हैं सभी कारण इस पोस्ट में आपको मिल जाएंगे जैसे की फर्स्ट कारण हम आपको बताते हैं कि अगर आपके पिताजी का ट्रांसफर दूसरी जगह हो गया है इस कारण से आप स्थानांतरण प्रमाण पत्र के लिए आवेदन पत्र लिखते हैं दूसरा कारण यह भी हो सकता है आपकी एक कॉलेज से पूरी पढ़ाई हो चुकी है अब आपको दूसरे कॉलेज में दाखिला लेना है उसके लिए भी आपको स्थानांतरण प्रमाण पत्र लेने की आवश्यकता होती है। और बहुत सारे कारण नीचे दिए गए हैं आप डिटेल  पढ़ सकते हैं-

  1. पिताज का ट्रांसफर होने के कारण स्थानांतरण प्रमाण पत्र
  2. कॉलेज पढ़ाई होने के बाद दूसरे कॉलेज में एडमिशन लेने हेतु स्थानांतरण प्रमाण पत्र।
  3. आर्थिक समस्या के कारण स्थानांतरण आवेदन पत्र
  4. कॉलेज प्रिंसिपल को स्थानांतरण आवेदन पत्र 
  5. स्कूल की फीस वृद्धि पश्चात स्थानांतरण आवेदन पत्र


टीसी के लिए आवेदन पत्र कैसे लिखें 2023 TC Ke Liye Application Letter Kaise Likhe

सेवा में,

आदरणीय प्राचार्य महोदय

 महाविद्यालय आरोन(गुना)


विषय -स्थानांतरण प्रमाण पत्र लेने हेतु


महाशय,

सविनय निवेदन है कि मैं आपके विद्यालय में बीएससी का छात्र हूं। इस वर्ष में बीएससी का अध्ययन इस विद्यालय से पूरा कर लिया है मुझे आगे की पढ़ाई के लिए अन्य कॉलेज में दाखिला लेना है। इससे मेरी आगे की पढ़ाई सुचारू रूप से जारी रहे। जिससे आपके द्वारा दिए जाने वाले स्थानांतरण प्रमाण पत्र की आवश्यकता है।

                   

                अतः श्रीमान से आग्रह एवं निवेदन है मुझे अति शीघ्र स्थानांतरण प्रमाण पत्र देने की कृपा करें ।जिसके लिए मैं आपका सदा आभारी रहूंगा


दिनांक।                आपका आज्ञाकारी शिष्य-

                  नाम - सौरभ कुशवाह

      कक्षा -bsc

                   महाविद्यालय -आरोन 


टीसी एप्लीकेशन ब्लैंक फॉर्मेट (TC Application in Hindi)

सेवा में,
प्रधानाचार्या महोदया
स्कूल का नाम – …………….
स्कूल का पता – …………… 

विषय – स्थानान्तरण प्रमाण पत्र हेतु प्रार्थना पत्र

आदरणीय अध्यापिका ,

मैं आपसे निवेदन करता हूं कि कृपया मेरे पुत्र / पुत्री के ………… वर्ग के …………. और प्रवेश संख्या ..… के लिए एक स्थानांतरण प्रमाण पत्र जारी करें। मेरा तबादला मुंबई (शहर का नाम) से भोपाल हो गया है।

आपके स्कूल के सभी शिक्षक एवं कर्मचारियों ने अतीत में जो हमारे बच्चों के साथ सहयोग एवं समर्थन किया है, उन सभी का मैं तह दिल से धन्यवाद करता हूं। मैं पूरी निष्ठा से आपके संस्था की सफलता की कामना करता हूं।

धन्यवाद !

पिता का नाम….
छात्र का नाम…..
कक्षा…..
रोल नंबर…
दिनांक…… 

Tc के लिए आवेदन पत्र कैसे लिखें|tc ke liye avedan patr kaise likhe 


टी.सी. हेतु प्रार्थना पत्र | T. C. application in hindi|


College me tc lene ke liye application in hindi|school me tc ke liye application in hindi

और नया पुराने

in feeds add

Hot post