dispaly

RBSE Board Class 8th Sanskrit Varshik Paper 2022

RBSE Board Class 8th Sanskrit Varshik Paper 2022/ कक्षा 8वी वार्षिक पेपर 2022


कक्षा 8वी वार्षिक पेपर 2022 : कक्षा 8वी वार्षिक परीक्षा 1 अप्रैल से शुरू हो रही है । कक्षा आठवीं का पहला पेपर हिंदी विषय का होगा । आज की इस पोस्ट में हम आपको कक्षा 8वी के वार्षिक पेपर के लिए महत्वपूर्ण प्रश्न और मॉडल पेपर आपको इस पोस्ट में बताऐं गें ।

Class 8th Sanskrit varshik paper 2022

कक्षा 8वी का Sanskrit विषय का पेपर 7 अप्रैल को लिए जाने वाला है तो ऐसे में सभी बच्चे कक्षा आठवीं विषय संस्कृत का वार्षिक मूल्यांकन वर्कशीट गूगल पर सर्च कर रहे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह आए हैं इस आर्टिकल में आपको कक्षा आठवीं विषय संस्कृत का वार्षिक मूल्यांकन वर्कशीट का फुल सोल्यूशन सहित प्रोवाइड कराया जाएगा इसलिए पूरा आर्टिकल जान से पढ़िएगा। कक्षा आठवीं संस्कृत  विषय का पूरा हल आपको इस वेबसाइट पर देखने को मिलेगा ।साथ में सभी विषयों का भी हल हम आपको दिलाएंगे।

कक्षा आठवीं संस्कृत वार्षिक पेपर 2022:

Comming soon




इन दोनों निबंधों में से एक निबंध आपके पेपर में आएगा इसलिए दोनों निबंध को अच्छी तरीके से पढ़ लेना ।




1) अस्माकं देशस्य सर्वश्रेष्ठः पशुः गौः अस्ति ।

(2) अस्माकं देशे गौ: मातृवत् पूज्या अस्ति ।

(3) गौ: अस्मभ्यं मधुरं दुग्धं ददाति ।

(4) गौदुग्धेभ्यः दधिः, घृतम् च जायते ।

(5) गोघृतं अतीव पवित्रं मन्यते ।

(6) गौ: अस्माकं बहुउपकारं करोति ।


Note- अभी इस आर्टिकल पर काम चल रहा है बहुत जल्द ही आपको सभी प्रश्नों के उत्तर सहित यहां पर अपडेट कर दिए जाएंगे इसलिए आप इस वेबसाइट पर विजिट करते रहिए ।

कक्षा आठवीं गणित वार्षिक पेपर 2022 
जैसा की आप सभी का 6 अप्रैल को कक्षा आठवीं का विषय गणित का पेपर लिया जा चुका है और यदि अभी तक आपने कक्षा आठवीं विषय गणित का वार्षिक मूल्यांकन वर्कशीट का सलूशन नहीं देखा है तो आप फुल सोल्यूशन नीचे दिए गए फोटोस के माध्यम से देख पाएंगे ।





और नया पुराने

in feeds add

Hot post