MP BOARD exam news 2020: 10 वीं छात्रों का जनरल प्रमोशन, 12वीं की होगी परीक्षा

MP BOARD exam news 2020: 10 वीं  छात्रों का जनरल प्रमोशन, 12वीं की होगी परीक्षा क्या बोले शिवराज सिंह चौहान



 Mp Exam 2020| mp Board Exam 2020 Promotion| mp Board Exam latest news Mp board 10th exam promotion, mp board 12th board exam 2020,10th and 12th board exam latest news,mp board exam 2020, 10th board exam,madhya pardesh 12th class exam,cbse 12th board exam 2020,mp class 12th board Mp board 10th board exam, madhya pradesh class 10th board promotion, mp board class 12th exam,

Bhopal-: दोस्तों मध्य प्रदेश बोर्ड के छात्रों के लिए यह न्यूज़ बहुत ही खुश कर देने वाली न्यूज़ है। दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता ही होगा कि संपूर्ण देश में लोग डाउन चल रहा है ऐसी स्थिति में सभी स्कूल संस्थाएं बंद है ऐसे में जो 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं चल रही थी उन्हें रद्द किया गया।
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अब माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दसवीं की परीक्षा नहीं ली जाएंगी।

ऐसे में कई छात्र चिंतित थे कि हमारी बोर्ड परीक्षाएं दोबारा से कब शुरू होंगे ऐसे में मध्य प्रदेश सरकार द्वारा एक बहुत बड़ा फैसला ले लिया गया है दोस्तों आप सभी कि आप परीक्षा नहीं होगी सिर्फ क्लास 12th वालों की परीक्षा होगी दसवीं वाले स्टूडेंट्स के लिए अब जनरल प्रमोशन दे दिया जाएगा ।वही 12वीं के स्टूडेंट को की बात करें तो दोस्तों आप सभी के पेपर होंगे इसलिए आप अपनी तैयारी स्टार्ट कर दें और आप भी किसी भी भ्रमिक खबर को ना पड़े । 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं 8 से 16 जून के बीच में होंगे।

*मध्यप्रदेश में दसवीं के छात्रों को मिलेगा जनरल प्रमोशन

*मध्यप्रदेश में 12वीं वालों स्टूडेंट्स की होगी बोर्ड परीक्षा में.


दसवीं के लिए मार्किंग हो चुके पेपरों के आधार पर

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने 10वीं की बोर्ड पेपरो को कैंसिल करने के बाद बताया है कि, बचे हुए कक्षा दसवीं के पेपर को अब नहीं कराया जाएगा।जिन विषयों के पेपर नहीं हुए हैं उन विषयों की मार्किंग जो पेपर हो चुके हैं उनके आधार पर की जाएगी।जो पेपर मार्च 2020 में हो चुके हैं उन्हीं के आधार पर दसवीं के छात्रों को नंबर दिए जाएंगे। जो पेपर नहीं हो पाए हैं उनके आगेेेे पास लिखा आएगा।



केवल ट्यूशन फीस ले सकेंगे

प्रदेश के निजी विद्यालयों से भी संकट की इस घड़ी में सहयोग अपेक्षित है। कोई भी निजी स्कूल 19 मार्च 2020 से #Lockdown समाप्त होने की अवधि तक केवल ट्यूशन फीस ले सकेंगे। इसके अतिरिक्त किसी तरह की फीस लेने की अनुमति नहीं है।

Post a Comment

Previous Post Next Post