Jac board result 2020 class 9th:

Top afd

Jac board result 2020 class 9th:

Jac board result 2020 class 9th: झारखंड 9वी रिजल्ट रुका जानें क्या है वजह 



झारखंड एकेडमिक काउंसिल 9वी  कक्षा के रिजल्ट को कुछ समय के लिए रोक दिया है, रिजल्ट झारखंड बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

JAC board result 2020 class 9th:

JAC board result 2020 class 9th:

झारखंड एकेडमिक काउंसिल यानी जेएसी(Jharkhand academic council) ने 9वी कक्षा के रिजल्ट( JAC 9th result 2020) कुछ समय के लिए रोक दिया है।बता दें कि झारखंड बोर्ड आज नवी कक्षा का रिजल्ट जारी करने वाला था। लेकिन लास्ट समय पर इस रिजल्ट को टाल दिया गया।



कोरोना वायरस है बजह 


कोरोना वायरस के कारण इस रिजल्ट को रोक दिया गया है। सूत्रों के हवाले से पता चला है, कि झारखंड बोर्ड के आईटी इंचार्ज और प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर ने बताया कि देश में कोरोनावायरस के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए हम नहीं चाहते कि लोगों की भीड़ साइबर कैफे में उमड़े इसलिए हमने रिजल्ट को कुछ समय के लिए रोक दिया है। अगर हम रिजल्ट घोषित करते हैं तो छात्रों की भीड़ साइबर कैफे की ओर उमड़ पड़ती है।


जनवरी में आयोजित हुई थी 9वी की परीक्षाएं


झारखंड बोर्ड ने नवी की परीक्षाओं का आयोजन जनवरी 2020 में किया था। इसमें चार लाख से ज्यादा छात्रों ने हिस्सा लिया था। कोरोना वायरस के डर के चलते झारखंड बोर्ड ने 10वीं और 12वीं कक्षा की आंसर शीट की चेकिंग भी रोक दी है इन आंसर शीट की चेकिंग राज्य में 67 केंद्रों पर चल रही थी।



नई तारीख की घोषणा अभी नहीं

झारखंड बोर्ड के जिन छात्रों ने नवी कक्षा की परीक्षा दी है वह रिजल्ट झारखंड बोर्ड की ऑफिशियल  वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख पाएंगे।खाना की है वेबसाइट सुबह से ही शुरु चल रही है क्योंकि इसमें यूजर ज्यादा आने की वजह से यह वेबसाइट डाउन हो रही है ।इसलिए छात्र jacresults.com पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।अभी तक कोई डेट निश्चित नहीं की गई है कि किस तारीख को झारखंड के झारखंड बोर्ड के 9वी का रिजल्ट आएगा। जैसे ही कोई नया अपडेट आएगा हम आपको बता देंगे।



ऐसे देख पाएंगे झारखंड 9वी रिजल्ट 2020


-ऑफिशियल वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर जाएं

-अब यहां 9वी कक्षा के रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।

-क्लिक करते ही एक नया पेज खुल जाएगा।

-अब यहां मांगी गई डिटेल डालें और सबमिट करें।

-सबमिट करते ही आपको रिजल्ट आपके सामने दिखाई देगा।

1 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने