dispaly

Mukhyamantri Sikho Kamao Yojana Panjiyan Form

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना पंजीयन kese kare|Mukhyamantri Sikho Kamao Yojana Panjiyan Form

mukhyamantri sikho kamao yojana Portal, मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना पंजीयन, mukhyamantri sikho kamao yojana Panjiyan, Mukhyamantri sikho kamao yojana Panjiyan Form, mukhyamantri seekho kamao yojana mp Registration, mukhyamantri sikho kamao yojana Mp Apply Online, mukhyamantri sikho kamao yojana Registration In Hindi, MSKY Portal Login, mmsky.mp.gov.in,

mukhyamantri sikho kamao yojana Portal, मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना पंजीयन, mukhyamantri sikho kamao yojana Panjiyan, Mukhyamantri sikho kamao yojana Panjiyan Form, mukhyamantri seekho kamao yojana mp Registration, mukhyamantri sikho kamao yojana Mp Apply Online, mukhyamantri sikho kamao yojana Registration In Hindi, MSKY Portal Login, mmsky.mp.gov.in, 

सीखो कमाओ योजना जो भी इस योजना के अंतर्गत जो भी रजिस्ट्रेशन करना चाहते है तो बो मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना पंजीयन  कर सकते हैं। मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना पंजीयन होने की स्टार्ट डेट 15 जून थी,लेकिन अभी तक मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना पंजीयन स्टार्ट नही है जैसे ही पंजीयन स्टार्ट होता है सभी skteach.com के माध्यम से  सीखो कमाओ योजना पंजीयन स्टार्ट हो चूका है।

ऐसी और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े

WhatsApp GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

Mukhyamantri Sikho Kamao Yojana Panjiyan Form:मध्यप्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के पंजीयन के लिए mmsky.mp.gov.in लांच कर दिया गया है।सभी mmsky.mp.gov.in  के वेबसाइट की माध्यम से फॉर्म भर सकते है।

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना पंजीयन | mmsky mp gov in Login

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना (mmsky)मध्यप्रदेश शासन की उद्योग-उन्मुख प्रशिक्षण योजना है, जिसके माध्यम से सभी बेरोजगार युवा मुख्यमंत्री की कमाई योजना में रजिस्ट्रेशन करके ट्रेनिंग के दौरान ही सैलरी ले पाएंगे।पंजीकृत प्रतिष्ठानों में छात्र-प्रशिक्षणार्थी के रूप में On-the-Job-Training (OJT) की सुविधा दी जाएगी।
मध्यप्रदेश सीखो कमाओ योजना में रजिस्ट्रेशन फीस निशुल्क रहेगा।अगर आप ccs या फिर एमपी online से रजिस्ट्रेशन करना चाहते है तो आपको निर्धारित शुल्क देना होगा।Mukhyamantri Sikho Kamao Yojana Panjiyan के बाद login I'd एवं  pasword SMS ya gamil I'd के माध्यम से प्राप्त होगें।

Mukhyamantri Sikho Kamao Yojana मैं कोन फॉर्म भर सकते है।

सभी बेरोजगार छात्र या फिर जो घर पर बैठे हुए सदस्य हैं चाह रहे हैं कि मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना में फॉर्म भर के कुछ पैसे कमाए जाय। लेकिन उन्हें यह जानकारी नहीं पता कि मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना में किस प्रदेश के युवा इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। तो आपको बता दें कि मुख्यमंत्री जी को कमाओ योजना मध्य प्रदेश की सभी युवाओं के लिए है। इस योजना का शुभारंभ मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा किया गया है। इसके माध्यम से युवा ट्रेनिंग के दौरान ही पैसे कमा पायेंगे।

सीखो कमाओ योजना में age लिमिट क्या है

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना में फॉर्म भरने के लिए आयु लिमिट क्या है इसके बारे में जानने से पहले आप यह जाने कि यह  योजना सिर्फ मध्य प्रदेश के निवासियों के लिए है। मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना में आयु लिमिट के बारे में अभी तक ऐसी कोई जानकारी नहीं दी गई है कि इसमें कौन से युवा भाग ले सकते हैं लेकिन जैसी ही जानकारी आती है सबसे पहले आपको इस वेबसाइट के माध्यम से बता दिया जाएगा किसी को कमाओ योजना में किसी युवा वर्ग के लोग फॉर्म भर सकते हैं।

हम सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो क्या इसमें फॉर्म भर सकते हैं।

अब कुछ छात्र अभी कंपटीशन एग्जाम की तैयारी में लगे हुए होंगे और उनके मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि हम अगर इस योजना में भाग लेते हैं और हमारा चयन सरकारी एग्जाम में हो जाता है तो इस स्थिति में क्या हमें इस ट्रेनिंग को छोड़ना पड़ेगा इसके लिए हमें अनुमति दी जाएगी या नहीं। यह प्रश्न हर  युवा बेरोजगार के मन में उठ रहा होगा। तो अब आपको घबराने की जरूरत नहीं है मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के अंतर्गत फॉर्म भरने के बाद आपको ट्रेनिंग के दौरान ही रुपए दिए जाएंगे इस दौरान अगर आपकी गवर्नमेंट जॉब लगती है तो आप इस ट्रेनिंग को छोड़ सकते हैं इसके लिए आपको कोई प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा।

सीखो कमाओ योजना का मुख्य उद्देश्य

सीखो कमाओ योजना का मुख्य उद्देश्य राज्य में बड़ती बेरोजगारी को कम करना साथ में,राज्य के युवा वर्ग को स्किल डेवलपमेंट के तरफ ले जाना ताकि वे स्किल पर फोकस करके आने में समय में देश के लिए योगदान दे सके।साथ में सीखो कमाओ योजना से जुड़कर सभी युवा को ट्रैनिग के दौरान ही पैसे दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के अंतर्गत आवश्यक दस्तावेज

० निवासी प्रमाण पत्र
० मार्कशीट
० बैंक पासबुक
० मोबाइल नंबर
० पासपोर्ट साइज़ फोटो
० आधार कार्ड
० समग्र आईडी
सामान्य जानकारी

बारहवीं पास-8000
आईटीआई पास 8500
डिप्लोमा पास 9000

• उच्च शिक्षा ग्रहण करने वाले को - 10000 प्रति माह सरकार द्वारा दिया जाएगा।
• इस योजना के माध्यम से 700 से अधिक कामों को चिन्हित किया गया है।


प्रमुख कार्य निम्नलिखित है:-
  1. इंजीनियरिंग
  2.  इलेक्ट्रॉनिक्स
  3. टूरिज्म
  4.  ट्रेवल्स
  5. अस्पताल
  6. रेलवे
  7. आईटीआई
  8. सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट
  9. बैंक बीमा, चार्टर्ड अकाउंटेंट, होटल मैनेजमेंट आदि
कोर्स लिस्ट-
  1. कन्वेन्शनल
  2. असिस्टेंट इलेक्ट्रीशियन -3
  3. फेब्रिकेटर
  4. शटरिंग कारपेंटर
  5. इन्फॉन्ट फिटर
  6. हेल्पर शटरिंग कारपेंटर
  7. असिस्टेंट मैसन
  8. प्रोग्रामेबल लॉजिक
  9. फोरमैन फैब्रिकैशन
  10. कंट्रोलर एंडट्रबलशूटर
  11. कुरियर डिलीवरी एक्जीक्यूटिव रिंग
  12. कार्गो बुकिंग क्लर्क
  13. इंस्ट्रूमेंटेशन टेक्नीशियन (कंट्रोल वाल्व)
  14. इंडस्ट्रीयल ऑटोमेशन
  15. टेक्नीशियन इंडस्ट्रीयल
  16. लेखा चार्टर्ड एकाउंटेंट
  17. वित्तीय सेवाओं
  18.  सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट

और नया पुराने

in feeds add

Hot post