dispaly

MP Board Class 10th&12th Result Date 2022@mpbse.nic.in

Class 10th &12th Result 2022 ||MP Board Class 10th, 12th Result 2022

एमपी बोर्ड रिजल्ट कब आएगा 2022,MP Board Class 10th, 12th Result 2022

Mpbse 10th,12th result 2022:  प्रिय छात्रों आज की इस पोस्ट में हम देखने वाले हैं एमपी बोर्ड रिजल्ट 2022 कब आएगा । एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं वार्षिक परीक्षाएं और 12वीं की वार्षिक परीक्षाएं खत्म हो चुकी हैं । आप सभी विद्यार्थियों को अपने रिजल्ट का इंतजार है । एमपी बोर्ड क्लास 10th और 12th रिजल्ट 2022 कब आएगा सभी विद्यार्थी यही जानना चाहते हैं । Mp board result kab ayega 2022 इन सभी सवालों के जवाब आपको इस पोस्ट में मिल जाएंगे । एमपी बोर्ड (MPBSE) क्लास 10th और 12th के छात्रों का रिजल्ट कब जारी (mp board result date 2022) होगा और कैसे सभी विद्यार्थी अपने रिजल्ट को देख पाएंगे यह सवाल सभी विद्यार्थियों के मन में होता है तो इस पोस्ट में इन सभी सवालों का जवाब आपको मिल जाएगा ।

माध्यमिक शिक्षा मंडल क्लास 10th और 12th का रिजल्ट कब जारी कर सकता है इसको लेकर हम इस पोस्ट में जाने वाले हैं और आपको यह भी बताएंगे सबसे पहले रिजल्ट आप कहां से देख पाओगे और किस प्रकार से आपको देखना है यह जानकारी जानने के लिए आप इस पोस्ट को पूरा ध्यान से पढ़ें। मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षाएं समाप्त हो चुकी हैं और सभी विद्यार्थी रिजल्ट के इंतजार में हैं ।

MP Board result kab aaega 2022- एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं रिजल्ट 2022 कब जारी होगा

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा दसवी और बारहवीं की कॉपियों का मूल्यांकन शुरू हो चुका है । माध्यमिक शिक्षा मंडल क्लास 10th क्लास 12th के विद्यार्थियों का रिजल्ट कब तक जारी कर सकता है यह हम इस पोस्ट में जानने वाले हैं । छात्रों माध्यमिक शिक्षा मंडल ने रिजल्ट डेट को लेकर अभी तक तो स्पष्ट नहीं किया कि वह कब तक रिजल्ट जारी किया जा सकता है लेकिन जल्द मूल्यांकन कर रिजल्ट को जल्द ही जारी किए जाने की कोशिश इस बार माध्यमिक शिक्षा मंडल करेगा जिससे छात्र अगली कक्षा में प्रवेश ले सकें । संभावित रिजल्ट की बात करें तो अप्रैल माह में क्लास 10th और 12th का रिजल्ट जारी हो सकता है और इसके अलावा कोई official जानकारी रिजल्ट के संबंध में आएगी तो आपको इसी वेबसाइट की मदद से बता दी जाएगी । Mp board class 10th,12th result 2022 अप्रैल माह में जारी हो सकता है ।

Mp board 10th&12th रिजल्ट कैसे देखें?

एमपी बोर्ड क्लास 10th और 12th रिजल्ट एमपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in पर जारी किया जाएगा । अगर आप mp board class 10th,12th result देखना चाहती हैं तू आपको निम्न स्टेप को फॉलो करना होगा । निम्न स्टेप को फॉलो करके आप आसानी से एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आसानी से देख सकते हैं ।

1. सबसे पहले आप एमपी बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट MPBSE.nic.in पर जाना होगा ।


2. इसके बाद आपको ऑफिशियल वेबसाइट के सबसे नीचे result  का option देखने को मिलेगा जिस पर आपको click करना है ।


3. रिजल्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा जिसमें 10th रिजल्ट और क्लास 12th रिजल्ट 2022 की लिंक आपको देखने को मिलेगी । अगर आप कक्षा दसवीं के छात्र रहे हैं तो आपको एमपी बोर्ड क्लास 10th रिजल्ट पर क्लिक करना है और यदि आप कक्षा 12वीं के विद्यार्थी हैं तब आपको एमपी बोर्ड क्लास 12th रिजल्ट 2022 पर क्लिक करना होगा । रिजल्ट लिंक रिजल्ट जारी होने के बाद ही अपडेट होंगे ।

4. जब आप रिजल्ट लिंक पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा जहां पर आप अपनी  जहां पर आपको अपनी डिटेल भरनी होगी जैसे रोल नंबर एप्लीकेशन नंबर आदि ।

5. अपना रोल नंबर और एप्लीकेशन नंबर भरने के बाद आप सबमिट बटन पर क्लिक करें ।

6. सबमिट बटन पर क्लिक करते ही आपके सामने आपका रिजल्ट ओपन हो जाएगा जिसका आप प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं ।

7. एमपी बोर्ड रिजल्ट 2022 के बारे में आपके मन में अगर अभी भी डाउट बचा हुआ है तो आप कमेंट करें और अपने दोस्तों के साथ इसे अवश्य शेयर करें ।

कब जारी होगा 10वीं और 12वीं का परिणाम

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग ने एमपी बोर्ड कक्षा 10 ,12 परिणाम (MP Board class 10,12th result 2022) ऑनलाइन अपलोड करने का निर्णय लिया है ।उम्मीद है कि मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा 2022 का परिणाम ( mp board exam result 2022) अप्रैल के अंत या मई के पहले सप्ताह में जारी करेगा ।

MPBSE board's official websites - 



सरकारी रिजल्ट की वेबसाइट से अपना रिजल्ट देंखें ।
सरकारी रिजल्ट

India result website ki madad se aap sabse pahle apna dasvin ka result dekh sakte hain. Class 10th and 12th result 2022 India result.com.



Name se Result Denkhe/नाम से रिजल्ट देखें

दोस्तों नाम से रिजल्ट देखना है तो यह बोर्ड पर डिपेंड करता है कि वह नाम पर रिजल्ट जारी करेगा या नहीं करेगा दोस्तों जाकर बोर्ड रोल नंबर से ही अपना रिजल्ट देख सकते हैं लेकिन कुछ बोर्ड है जो नाम से रिजल्ट जारी कर देते हैं और उन रिजल्ट को देखने में बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है क्योंकि दोस्तों एक जैसे नाम होने की वजह से आपको बहुत टाइम लगता है रिजल्ट देखने हैं इससे बेहतर यही है कि आप रोल नंबर से ही रिजल्ट अपना चेक करें।

Jio phone se result kaise dekhen?

दोस्तो आप की परीक्षाएं मार्च में खत्म हो गई थी ऐसे में एमपी बोर्ड 10वीं की परीक्षा का परिणाम 4 जुलाई को आने वाला है तो आप लोग किस प्रकार से जियो फोन की मदद से दसवीं का रिजल्ट देख सकते हैं। इस आर्टिकल में आपको बताया गया है कि जियो फोन से रिजल्ट कैसे देखें ।

1- jio phone से रिजल्ट देखने के लिए आपको स्टेपो को फॉलो करना होगा

2-सबसे पहले आप अपने jio phoneका डाटा ऑन करें।

3-उसके बाद अपने मोबाइल पर गूगल को ओपन करना होगा।

4-गूगल खोलने के बाद आपको गूगल बॉक्स में सर्च करना होगा इंडियन result.com।

5-उसके बाद आपको वेबसाइट खुल जाएगी इस बाद आपको state Select कर लेना है।आप जिस भी स्टेट के हो आपको  Select कर लेना जैस  कि मैं  उदाहरण के तौर पर एमपी को Select कर लेता हूं ।

6-state Select करने के बाद आपको कई तरह की लिंक दिखाई देंगी लेकिन आप जिस भी State से हैं आपको वह वाली लिंक Select कर लेना है जैसे कि मैंने यहां पर आपको एमपी बताया तो तो एमपी की लिंक मैंने Select की है।

7-अब आपको जिस भी क्लास का रिजल्ट देखना है उस लिंक पर क्लिक करना होगा।


8-लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको वहां पर रोल नंबर डालना होगा रोल नंबर डालने के बाद आपको वहां पर सर्च के बटन पर दबाना होगा।

9-अगर आप ट्वेल्थ की स्टूडेंट है तो आपको अपने सब्जेक्ट सिलेक्ट करना होगा और सर्च बटन पर क्लिक करना होगा रोल नंबर डालने के बाद।

10-इसके बाद आपके सामने रिजल्ट ओपन हो जाएगा और आप आसानी से जियो फोन से रिजल्ट देख सकते हैं

मार्किंग किस आधार पर होगी ?

Mpbse द्वारा साझा की गई मार्किंग स्कीम के अनुसार एमपी बोर्ड सभी विषयों के लिए 80 अंक दिए जाएंगे और कक्षा दसवीं और बारहवीं दोनों के छात्रों को प्रैक्टिकल और प्रोजेक्ट वर्क के लिए 20 अंक दिए जाएंगे ।



और नया पुराने

in feeds add

Hot post