dispaly

Mp Board Admit Card 2022[Download Now]

Mp Board Admit Card 2022[Download Now]| एमपी बोर्ड एडिमिट कार्ड 2022

MP Board Admit Card: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षाएं 17 फरवरी से शुरू होने जा रही है। MP Board Admit Card 2022 का बेसब्री से सभी छात्र इंतजार कर रहे है। यदि आप एडमिट कार्ड को डाउनलोड करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा पड़ेगी क्योंकि यहां पर आज आपको बताया जाएगा कि आप किस तरीके से एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं और एडमिट कार्ड से जुड़ी हुई संपूर्ण जानकारी आज आपको यहां पर मिलने वाली है।


 राज्य                           मध्य प्रदेश

बोर्ड का नाम                एमपी बोर्ड  

कक्षा                        10वी और 12वीं

परीक्षा दिनांक      17 फरवरी 2021 से शुरू

एडमिट कार्ड लिंक         mpbse.mponline.gov.in    वेबसाइट होम पेज                   www.skteach.com


MP Board Admit Card:  छात्र जैसा की आप सभी को पता है कि मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल [ मांशिम] की कक्षा दसवी और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं इस बार फरवरी के माह में आयोजित कराई जा रही हैं। आप सभी को पता होगा कि हर साल एमपी बोर्ड परीक्षाएं मार्च के माह में आयोजित कराई जाती थी लेकिन कोरोनावायरस को ध्यान में रखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने यह निर्णय किया है कि परीक्षा 1 माह पहले आयोजित कराई जाएंगी। एमपी बोर्ड के द्वारा जल्दी कक्षा 10वीं और कक्षा बारहवीं के admit card जारी किए जाएंगे। हमारे सूत्रों से पता चला है कि कक्षा दसवी और कक्षा बारहवीं की MP Board Admit Card 2022 जनवरी के पहले सप्ताह तक जारी कर दिए जाएंगे। एडमिट कार्ड download करने की जानकारी नीचे दी गई है।

How to Download MP Board Admit Card 2022(एमपी बोर्ड एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें?)

MP Board Admit Card 2022 जनवरीके पहले सप्ताह में जारी किए जा सकते हैं। एमपी बोर्ड की कक्षा दसवीं की परीक्षाएं 17 फरवरी से शुरू हो जाएंगी और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 18 फरवरी से शुरू हो जाएंगी। एमपी बोर्ड के द्वारा जनवरी के पहले सप्ताह में Admit Card जारी किए जा सकते हैं। यदि आप Admit Card डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए step फॉलो करके आप एडमिट कार्ड Download कर सकते हैं।


  • कक्षा 10वीं और कक्षा बारहवीं के एमपी बोर्ड एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको mpbse.mponline.gov.in पर जाना होगा। 
  • इसके पश्चात सभी छात्र examination enrollment form पर क्लिक करेंगे और अब आपके सामने एक नया पेज आएगा। 
  • इसके पश्चात आपके सामने कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं admit card download करने का option आ जाएगा।
  • अब सभी छात्र MP Board Card 2022 डाउनलोड लिंक पर क्लिक करेंगे और इसके बाद आपको आवेदन क्रमांक(application number) डालना होगा और आवेदन क्रमांक की मदद से आप admit card डाउनलोड कर पाएंगे। 

MP Board Admit Card 2022 | एडमिट कार्ड में दी गई जानकारी |


MP Board के द्वारा जो एडमिट कार्ड जारी किए जाते हैं उनमें छात्रों की सभी जानकारी दी रहती है, और इसके साथ  टाइम टेबल भी एडमिट कार्ड में दिया रहता है। कक्षा 10वीं और 12वीं के टाइम टेबल में सेंटर का नाम, स्कूल का नाम, माता- पिता का नाम, एनरोलमेंट नंबर जन्मतिथि, विद्यार्थी का नाम तथा रोल नंबर दिया रहता है।

सेंटर का नाम
स्कूल का नाम
एनरोलमेंट नंबर
जन्मतिथि
विद्यार्थी का नाम
माता पिता का नाम
रोल नंबर
टाइम टेबल

इस तरीके से कक्षा 10वी और कक्षा 12वीं के छात्र MP Board Admit Card की बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। MP Admit card  से जुड़ा हुआ कोई भी सवाल आपके मन में आता है तो आप कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं।


 





और नया पुराने

in feeds add

Hot post