dispaly

CG Board assignment 5 Class 12th Math solution

CG Board assignment 5 Class 12th Math solution pdf desember 2021-22




Cg board assignment 2021, Cgbse 12th Math Assessment-5 Desember 2021 Solution, assessment solution 12 Math

CG Board assignment 5 Class 12th Math subjects download PDF desember 2021:

प्रिय छात्रों इस आर्टिकल में आप CG Board assignment 5 Class 12th Math desember maha 2021 मैं जारी कर दिए गए हैं। assignment 5 Class 12th Math का संपूर्ण सॉल्यूशन आप इस पोस्ट में देखने वाले हैं|हमारी इस वेबसाइट के माध्यम से आपको  दिसंबर माह(छ.ग. बोर्ड असाईमेंट 5 डाउनलोड पीडीएफ 2021-22) के CG board assignment 5 Class 12 के सभी विषयों(all subject) का सॉल्यूशन इस पोस्ट में आप देखने वाले हैं। CG board assignment 5 class 12th के सभी विषयों का हल आपको हिंदी मीडियम(Hindi medium) और अंग्रेजी मीडियम(English medium) दोनों में प्रोवाइड उपलब्ध कराया जाएगा।

CG Board Class 12th Math Assignment-5 desember 2021

Note-. अभी इस आर्टिकल पर काम चल रहा है बहुत जल्द असाइनमेट -5 का सॉल्यूशन यहां पर उपलब्ध कराए जाएंगे इसलिए इस वेबसाइट पर विजिट करते रहें ।



Assignment 5

Paper link

Solution link

Hindi

Click here

Click here

English

Click here

Click here

Physics

Click here

Click here

Chemistry

Click here

Click here

Math

Click here

Click here

Biology

Click here

Click here

history

Click here

Click here

Geography

Click here

Click here

Political

Click here

Click here

Economics

Click here

Click here

Accountancy

Click here

Click here

Sociology

Click here

Click here

Business studies

Click here

Click here


छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर

शैक्षिक सत्र 2021 22 माह December

असाइनमेंट -05

कक्षा -12वीं

विषय -Math


  



CG board assignment 5 Class 12 solution All subject Solution desember 2021-22


CG board assignment 5 मैं अच्छा उत्तर कैसे लिखें

अगर आप जानना चाहते हैं कि असाइनमेंट 4 मैं अच्छा उत्तर कैसे लिखा जाता है तो आप पोस्ट को पूरा पढ़ें।यदि आप असाइनमेंट लिखने जा रहे हैं तो सबसे पहले आपको यह पता होना चाहिए कि असाइनमेंट लिखने के लिए आपको किन-किन चीजों की आवश्यकता होती है।


Cg board assignment 4 October 2021 मैं जारी कर दिए गए हैं, इनको लिखने के लिए सबसे पहले आप बाजार से बड़े आकार के पेपर य प्रोजेक्ट पेपर खरीदले साथ ही आप एक ब्लू पेन भी खरीदे। इस बात का ध्यान रखें कि आप लाल पेन का बिल्कुल भी इस्तेमाल ना करें। असाइनमेंट लिखते समय आपको कुछ महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखना है जो आपको नीचे बताई गई हैं।



CG board assignment 5 desember 2021 मैं लिखते समय निम्न बातों का ध्यान रखें:


1.असाइनमेंट में दिए गए शब्द सीमा में ही सभी प्रश्नों के उत्तर लिखें।


2.लाल पेन का उपयोग ना करें।


3.अनावश्यक शब्दों का प्रयोग ना करें।


4.प्रश्न की आवश्यकता के अनुसार ही अपना उत्तर दें।


5.सबसे महत्वपूर्ण सुंदर हैंड राइटिंग में लिखें।


CG board assignment 5 desember 2021 का first कैसे बनाएं?

असाइनमेंट के फर्स्ट पेज को फिल कर दे में ज्यादातर स्टूडेंट्स गलती कर देते हैं। असाइनमेंट के फर्स्ट पेज में जो आपको सूचना दी जाती है उसी के अनुसार आपको उसे फिल करना होता है। जैसे कि पाठ्यक्रम का कोड असाइनमेंट को टॉपिक का नाम आपका नाम और आपके पिताजी का नाम भी पूछा जा सकता है। यह जानकारी भरना बहुत ही ज्यादा आवश्यक होता है इसके बिना आप का असाइनमेंट स्वीकार नहीं किया जाएगा। फर्स्ट पेज पर सारी जानकारी भरने के बाद आप असाइनमेंट लिखना शुरू कर सकते हैं। असाइनमेंट पूरा लिखने की बात आप यह भी जान लीजिए कि असाइनमेंट आपको अपनी हैंडराइटिंग में लिखना होगा आप उसे टाइप करके नहीं लिख सकते और आप अपने किसी घर के मेंबर से भी असाइनमेंट नहीं लिखवा सकते। अगर वोट को यह पता चलता है कि आपने अपना सीमेंट किसी दोस्त या घर के किसी अन्य मेंबर से लिखवाया है तो आपका असाइनमेंट एसटीडी किया जा सकता है। कुछ विशेष परिस्थितियों में आपको छूट दी जा सकती है पर आपको असाइनमेंट स्वयं ही लिखना पड़ेगा आपको प्रत्येक असाइनमेंट की एक अलग से फाइल बना लेनी है। अगर आप इन सभी बातों का ध्यान रखकर अपना असाइनमेंट लिखना स्टार्ट करते हैं तो आप का असाइनमेंट बहुत ही आकर्षक और सबसे यूनिक रहेगा। ऊपर दी गई सभी बातों को ध्यान में रखकर ही अपना असाइनमेंट लिखना स्टार्ट करें ।


Assignment 5 को लिखते समय कौन-कौन सी सावधानी हैं जिनका विशेष ध्यान रखें?

1.असाइनमेंट लिखने की पूर्व आप रफ वर्क जरूर करें। इससे क्या होगा आप जो गलती करती हैं आप वह सुधार सकती हैं और आप का असाइनमेंट बिल्कुल क्लीन और सांप दिखेगा इससे एग्जामिनर आप के अंक नहीं काटेगा।


2.असाइनमेंट के प्रत्येक सवाल को एक से दो बार पढ़ कर ही अपना उत्तर लिखिए और इस बात का ध्यान रखें कि प्रश्न में जो बात पूछी गई है उसी का उत्तर सबसे पहले थी और प्रश्न की शब्द सीमा का भी ध्यान रखें।


3.प्रश्न का उत्तर लिखने से पहले क्वेश्चन से संबंधित टॉपिक के बारे में अपनी बुक में पढ़ें।


4.अगर हो सके तो डायग्राम का उपयोग असाइनमेंट में जरूर करें


5.असाइनमेंट में अपनी उत्तर को पॉइंट वायपॉइंट लेकिन इससे एग्जामिनर को सहूलियत होगी आपकी कॉपी चेक करने में और वह आपकी कॉपी को अच्छी तरीके से चेक कर अच्छे अंक दे पाएगा।


6.उत्तर लिखते समय इस बात का विशेष ध्यान रखें कि भाषा में त्रुटि ना हो। मात्रा और व्याकरण संबंधी गलतियां पर विशेष ध्यान दें।।


7.असाइनमेंट में ज्यादा कलर का उपयोग ना करें ।


व्हाट्सएप पर सभी जानकारियाँ पाने के लिए यहाँ क्लिक करके आप हमारा Whatsapp ग्रुप जॉइन कर सकते है।

और नया पुराने

in feeds add

Hot post