top ad

12वी का रिजल्ट देखें सीधे इस Link से

12वी का रिजल्ट देखें सीधे इस Link से |Mp  Board Resut Date 2020, Class 10th Result Date 2020 जारी 

Class 12th Result mp baord 



माध्यमिक शिक्षा मंडल ,भोपाल आयोजित होने वाली 12वी की परीक्षाओं को कोरोना वायरस की वजह से स्थगित कर दिया गया था । बाार बार लॉक डाउन बड़ेने की स्थिति के कारण पेपरों को स्थगित कर दियााा गया था । जिन विषयों केेे पेपर नहीं हुए थे उन विषयों मे पास कर दिया गया। ऐसेे में जून 2020 में MP Board 12th result  2020 की घोषणा की जा सकती।

TOPPER LIST 2020 


मध्य प्रदेश 12वीं बोर्ड परीक्षा समाप्त होने के बाद एमपी बोर्ड 12वीं के रिजल्ट  2020 को जारी करता है। एमपी बोर्ड 12वीं का रिजल्ट ऑनलाइन देख सकते हैं। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट MPBSE.nic.in   पर दसवीं का रिजल्ट जारी किया जाता है।

MP Board 12वी रिजल्ट 2020(MP Board 10th result 2020)  



MP Board 12वी रिजल्ट 2020(MP Board 10th result 2020)  




परीक्षा खत्म होने के बाद परीक्षार्थियों को अपनी रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार रहता है। पिछले वर्ष एमपी बोर्ड 12वीं का रिजल्ट 15 मई को घोषित किया था।


भोपाल : दोस्तो Mp board  class 12th  का रिजल्ट बहुत जल्द जारी होने बाला है ।mp board ke secretary Anil sutureRiya ने बताया है की 12वी का result कल घोषित किया  जाएगा। दोस्तों  12th का रिजल्ट date घोषित nahi  की गयी है ।

 Mp Board class 12th result 2020 declared will be soon .

Class 10th Result 2020


इस result को आप इस वेबसाइट की मदत से देख सकते हैं ।


आप सभी class 12th ka Result 2020 इन वेबसाइटों की मदत से देंख पायेगें ।



MPBSE board's official websites - 



सरकारी रिजल्ट की वेबसाइट से अपना रिजल्ट देंखें ।
सरकारी रिजल्ट

India result website ki madad se aap sabse pahle apna dasvin ka result dekh sakte hain. Class 12th result 2020 India result.com.


Indiaresult.com

Click here

Name se Result Denkhe/नाम से रिजल्ट देखें

दोस्तों नाम से रिजल्ट देखना है तो यह बोर्ड पर डिपेंड करता है कि वह नाम पर रिजल्ट जारी करेगा या नहीं करेगा दोस्तों जाकर बोर्ड रोल नंबर से ही अपना रिजल्ट देख सकते हैं लेकिन कुछ बोर्ड है जो नाम से रिजल्ट जारी कर देते हैं और उन रिजल्ट को देखने में बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है क्योंकि दोस्तों एक जैसे नाम होने की वजह से आपको बहुत टाइम लगता है रिजल्ट देखने हैं इससे बेहतर यही है कि आप रोल नंबर से ही रिजल्ट अपना चेक करें।




अगर आप किसी भी बोर्ड का एग्जाम रिजल्ट देखना चाहते हैं तो यहां से देखें।

Madhya Pradesh board ka result
Andhra Pradesh Board ka result dekhne
Arunachal Pradesh ka result dekhne
Assam board ka result
Chhattisgarh board ka result
Delhi board ka result
Goa board ka result
Gujarat board ka result
Haryana Board ka result
Himachal Pradesh Board
JammuKashmir Board ka result
Jharkhand Board ka result
Karnataka Board ka result
Kerala board ka result
Maharashtra Board ka result
Punjab board ka result
Rajasthan board ka result
Uttar Pradesh Board ka result
Tamilnadu board ka result
Uttarakhand board ka result


Jio फोन से रिजल्ट कैसे देखें। Jio phone se 10th 12th ka result kaise?

Jio phone se 10th 12th ka result kaise : दोस्तों जियो फोन से रिजल्ट देखने के लिए इस पोस्ट को आप पूरा पढ़ना पड़ेगा।दोस्तों जैसा कि आपको पता है कि टेंथ ट्वेल्थ रिजल्ट को आप एंड्रॉयड के मोबाइल से आसानी से देख सकते थे लेकिन कुछ समय से जियो के फोन में जियो के फोन में आप किस प्रकार से टेंथ ट्वेल्थ का रिजल्ट देख पाएंगे।दोस्तों आप बिलकुल आसानी से जियो फोन से भी दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट देख सकते हैं।जैसा की आप सभी को पता ही होगा जय शिव बारहवीं का रिजल्ट हर साल आता है ऐसे में जिनके पास जियो का फोन है उन्हें अगर रिजल्ट देखने में दिक्कत आती है तो वह इस पोस्ट की मदद से 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जियो फोन से आसानी से देख सकते हैं ।



Jio phone se result kaise dekhen?

दोस्तो आप की परीक्षाएं मार्च में खत्म हो गई थी ऐसे में एमपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा का परिणाम 4 जुलाई को आने वाला है तो आप लोग किस प्रकार से जियो फोन की मदद से बारवी  का रिजल्ट देख सकते हैं। इस आर्टिकल में आपको बताया गया है कि जियो फोन से रिजल्ट कैसे देखें ।

1- jio phone से रिजल्ट देखने के लिए आपको स्टेपो को फॉलो करना होगा

2-सबसे पहले आप अपने jio phoneका डाटा ऑन करें।

3-उसके बाद अपने मोबाइल पर गूगल को ओपन करना होगा।

4-गूगल खोलने के बाद आपको गूगल बॉक्स में सर्च करना होगा इंडियन result.com।

5-उसके बाद आपको वेबसाइट खुल जाएगी इस याद आपको state Select कर लेना है।आप जिस भी स्टेट के हो आपको  Select कर लेना जैस  कि मैं  उदाहरण के तौर पर एमपी को Select कर लेता हूं ।

6-state Select करने के बाद आपको कई तरह की लिंक दिखाई देंगी लेकिन आप जिस भी वोट से हैं आपको वह वाली लिंक Select कर लेना है जैसे कि मैंने यहां पर आपको एमपी बताया तो तो एमपी की लिंक मैंने Select की है।

7-अब आपको जिस भी क्लास का रिजल्ट देखना है उस लिंक पर क्लिक करना होगा।


8-लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको वहां पर रोल नंबर डालना होगा रोल नंबर डालने के बाद आपको वहां पर सर्च के बटन पर दबाना होगा।

9-अगर आप ट्वेल्थ की स्टूडेंट है तो आपको अपने सब्जेक्ट सिलेक्ट करना होगा और सर्च बटन पर क्लिक करना होगा रोल नंबर डालने के बाद।

10-इसके बाद आपके सामने रिजल्ट ओपन हो जाएगा और आप आसानी से जियो फोन से रिजल्ट देख सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post