dispaly

Up ration card list 2020 (नई लिस्ट)link Free Ration FCS,

Up ration card list 2020 (नई लिस्ट)link Free Ration FCS,यूपी न्यू राशन कार्ड लिस्ट ऑनलाइन देखें|Status download.




Up न्यू राशन कार्ड लिस्ट 2020- यूपी राशन कार्ड new List 2020 चेक कर सकते हैं अब ऑनलाइन। उत्तर प्रदेश राशन कार्ड की स्थिति ऑनलाइन अपडेट सकते हैं आप fcs.up.nic.in ऑफिशल वेबसाइट पर देख सकते हैं ।NFSA  new राशन कार्ड जिलेवार और जनपद वार सूची के लिए यूपी BPL/APL  लाभार्थी सूची उत्तर प्रदेश की आधिकारिक वेबसाइट fcs.up.gov.in पर देख सकते हैं।जिन अभ्यर्थियों ने न्यू राशन कार्ड के लिए आवेदन किया था इस प्रश्न से यूपी न्यू राशन कार्ड सूची 2020 को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।


सीएम योगी आदित्यनाथ जी ने घोषणा की है कि कोविड-19 महामारी लॉक डाउन में लाभार्थी को आपके क्षेत्र के वितरण  से निशुल्क राशन कार्ड उपलब्ध रहेगा । ऐसे में आपके पास राशन कार्ड होना अनिवार्य है। अगर आपने राशन कार्ड के लिए apply किया है तो आप अभी देख सकते हैं ऑनलाइन स्थिति।


यूपी राशन कार्ड नई सूची 2020 BPL/APL राशन कार्ड


उत्तर प्रदेश खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग की सरकार उन गरीब लोगों के लिए पूजन और वस्तु उपलब्ध करा रही हैं जिनके पास यूपी राशन कार्ड है।सभी को पता है कोरोनावायरस के चलते लोग डाउन की अवधि बढ़ा दी गई है और ऐसे में कामकाज ठप है तो ऐसे में सभी के लिए खाने की समस्या उत्पन्न हो रहे हैं।उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी नई राशन कार्ड सूची जारी कर दी गई है अविद्या के यहां पर यूपी राशन कार्ड 2020 एप्लीकेशन फॉर्म स्टेटस पिछली बार चेक कर सकते हैं हमने उसी के लिए हाथ के लिए सीधा लिख दिया है आप उस पर क्लिक कर कर अपनी स्थिति चेक कर सकते हैं।



यूपी राशन कार्ड 2020 सूची डाउनलोड करें।


विभाग का नाम-उत्तर प्रदेश खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग लखनऊ

अनुच्छेद श्रेणी- यूपी न्यू राशन कार्ड सूची 2020

राज्य का नाम-उत्तर प्रदेश

राशन- गेहूं रुपए। 02 प्रति किलो
          चावल रुपए। 03 प्रति किलोग्राम
          शक्कर रुपए। 13.50 किलोग्राम 

योग्य उम्मीदवार-बीपीएल /एपीएल ,अंत्योदय और पात्र गृहस्थी

योजना प्रदाता- एनएसए के तहत

सरकारी वेबसाइट--fcs.up.gov.in


Up new ration card list 2020.


उत्तरप्रदेश सरकार ने गरीबी रेखा से नीचे के लोगों के लिए यह व्यवस्था बनाई है आपको पता है कोविड-19 लॉक डाउन से सभी लोगों के काम बंद है ऐसे में सभी लोगों के लिए खाना पीने की आपूर्ति और राशन की व्यवस्था सरकार की तरफ से होगी अगर आप भी बीपीएल कार्ड बनवाना चाहते हैं तो आपको ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा इसी तरह सरकार के पास यूपी राशन कार्ड की नई लिस्ट जारी कर दी गई है ।अगर आपके पास राशन कार्ड नहीं है तो आप राशन कार्ड बनवा सकते हैं इसके लिए आपको ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।


NFSA.up.gov.in राशन कार्ड लिस्ट

राशन ना होने की वजह से लोगों को बहुत परेशानी हो रही है ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार ने राशन कार्ड hoster को फ्री में गेहूं चावल या  तेल और अन्य सामग्री देने की घोषणा की है। हाल में ही उत्तर प्रदेश खाद्य एवं खाद्य विभाग ने यूपी राशन कार्ड 2020 को नयी लिस्ट जारी कर दी गई है अगर आप न्यू राशन कार्ड बीपीएल एपीएल के लिए आवेदन किया है तो आप यहां बताएंगे प्रक्रिया के माध्यम से यूपी राशन कार्ड चेक कर सकते हैं।

Up new राशन कार्ड सूची 2020 में अपना नाम कैसे देखें


  •    आधिकारिक वेबसाइट खोलें 
  • होम पेज पर एनएफएसए लिंक खोजें
  • सूची से जिले का चयन करें
  • आप अपने क्षेत्र का चयन करें और डिस्ट्रीब्यूटर का नाम दूंढे
  • इसके बाद अपना नाम और राशन विवरण खोजें।
  • इसके बाद आपके पास जो ओपन हो जाएगा और आप डाउनलोड करले 
और नया पुराने

in feeds add

Hot post