MP board ki pariksha kab se shuru hongi

Top afd

MP board ki pariksha kab se shuru hongi

mp board ki  परीक्षायें कब से शुरू होगी:

MP baord exam 2020 : छात्रों के मन में बस एक ही सवाल फिर कब होगी परीक्षा, क्या इस बार परीक्षाएं नहीं होंगी, क्या इस बार सभी को पास किया जाएगा, क्या जनरल प्रमोशन के आधार पर पास किया जाएगा, क्या सभी स्टूडेंट को पास किया जाएगा।

mp board ki  परीक्षायें कब से शुरू होगी:


कब से शुरू होंगी परीक्षाएं

सभी स्टूडेंट्स के मन में एक ही क्वेश्चन आ रहा है कि उनकी परीक्षाएं दोबारा से शुरू होगी या नहीं तो इस पोस्ट में हम आपको पूरी जानकारी बताएंगे किस बार आपकी दोबारा से परीक्षाएं शुरू हो पाएगी या नहीं। जैसा कि आपको पता ही होगा कोरोना वायरस की वजह से आप सभी की परीक्षाओं को रद्द किया गया था। पहले 31 मार्च तक कोरोनावायरस के चलते सभी परीक्षाएं रद्द कर दी गई थी। और बताया गया था अगर 31 मार्च तक कोरोनावायरस पर कंट्रोल किया जाता है तो 1 अप्रैल तक आप का नया टाइम टेबल घोषित किया जाएगा।

नया टाइम टेबल कब आएगा

दोस्तों अभी तक नया टाइम टेबल जारी नहीं किया गया है ना ही एमपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट से कोई जानकारी दी गई है जैसा कि आपको पता ही होगा कल रात मोदी जी ने 21 दिनों तक का लॉक डाउन किया है। जिससे आप क नया टाइम टेबल 1 अप्रैल को आने वाला था वह अब नहीं आ सकता क्योंकि 21 दिनों तक लॉक डाउन रहेगा पूरा भारत इसकी वजह से अब नया टाइम टेबल आने की कोई भी संभावना नहीं है।

mp board ki  परीक्षायें कब से शुरू होगी:

अगर परीक्षा नहीं होती है तो मार्क्स कैसे मिलेंगे

छात्रों के मन में यही क्वेश्चन बार-बार आ रहा है कि अगर परीक्षण ही नहीं हुई तो सभी स्टूडेंट ओं को मार्क्स कहां से दिए जाएंगे तो दोस्तों मैं आपको बता दूं यह मार्क्स जनरल प्रमोशन के आधार पर दिए जा सकते हैं। आपको एवरेज मार्क्स निकालकर यह नंबर दिए जा सकते हैं।जो आपने अभी पिछले पेपर दिए हैं उनके मार्क्स के आधार पर ही आपको जो बचे हुए पेपर हैं उनके नंबर आपको दिए जाएंगे। जिससे जो ब्रिलियंट स्टूडेंट है उसको भी नुकसान नहीं होगा। इसी आधार पर सभी स्टूडेंट को नंबर दिए जाएंगे अगर परीक्षा नहीं होती है तब। ऐसी स्थिति तभी उत्पन्न होगी जब हम कोरोनावायरस पर पूरी तरीके से कंट्रोल नहीं पा सकते हैं तो इस बार परीक्षाएं नहीं होंगी।

अगर परीक्षा होती है तो कितना समय मिलेगा

अगर परीक्षा होती है तो आपको समय बहुत कम मिलेगा क्योंकि इसके बाद उन्हें रिजल्ट भी तैयार करना होगा इसके लिए आप अभी से तैयारी रखें अगर परीक्षा होती हैं तो आपको एक या 2 दिन में ही परीक्षा ली जा सकती है आपको इसके लिए परीक्षा में गेब  बिल्कुल भी नहीं दिया जाएगा। इसलिए आप अभी से अपनी तैयारी रखें।

सभी स्टूडेंट्स को किया जाएगा पा


अगर स्थिति कंट्रोल में नहीं आती है तो सभी स्टूडेंट को पास किया जाएगा। और अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा।जैसा कि आपको पता होगा नरेंद्र मोदी जी ने कल की भाषण में कहा है जान है तो जहान है।


जो पेपर लीक हुए हैं वह दोबारा से होंगे


जो पेपर लीक हुए थे वह दोबारा होना बिल्कुल भी संभव नहीं है क्योंकि आप लोगों को जैसे पता है कि जैसे ही पेपर होंगे उसके बाद उन रिजल्ट भी तैयार करना होगा तो इतना टाइम नहीं होगा तो जो पेपर लीक हुए थे वह पेपर दोबारा से नहीं होंगे।


परीक्षाएं स्थगित होने से पढ़ाई करने में मन नहीं कर रहा है क्या करें

इतनी पेपर बाकी है उन विचारों को पढ़ते रहें परीक्षा शुरू होंगी तो हो सकता है कि रिवीजन के लिए गैप नहीं मिले। इसलिए अभी इसे अपनी तैयारी रखें।

2 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने