dispaly

अमेरिका का प्रधान-मंत्री कौन है.

अमेरिका का प्रधान-मंत्री कौन है.


इस पोस्ट मे हम अमेरिका के प्रधान-मंत्री कौन हे,यह जानेंगे। इस पोस्ट मे हम आपको America के prime minister कोंन हैै ।जानेगे ।अगर आपके मन मे amerika के prime minister से जुडे कोई  भी quetions है तो आप हमारा post पूरा जरुर   pade.

दोस्तो आप सभी अच्छी तरह से जानते होगे की अगर आप आपने school college मे कोई groups बनाते हो ,तो उस group का एक लीडर होता है ।ठीक उसी प्रकार मंत्रीयो ,ministers के भी लीडर होते है। अगर हम बात करें state  level पर हो तो वहाँ पर यह,मुख्यमंत्री कहलाते है ।अगर हम बात करे पूरे देश country का लीडर ,प्रधान-मंत्री होता है।बर्तमान मे अभी भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है ,उसी प्रकार आज हम आपको बता रहे है कि अमेरिका के प्रधान-मंत्री कोन है।
अमेरिका के प्रधान-मंत्री कौन है ।
अमेरिका के प्रधान-मंत्री कौन है ।


अमेरिका के प्रधान-मंत्री कौन है ।

अमेरिका का बर्तमान प्रधान-मंत्री prime minister कोई भी व्यक्ति नही होता है । जी हाँ आप लोगो ने सही सुना की अमेरिका का प्रधान-मंत्री का  पद नही होता है।वाल्कि यहाँ country का प्रमुख राष्टपति होता है । जोकि की अभी वर्तमान मे अभी डोनाल्ड ट्रम्प है।united state के अनुसार सरकार का चीफ राष्टपति ही होता है । आप सभी लोग जानते हैं कि दूसरे देशो मे leedarship का काम प्रधान-मंत्री करता है । इस  मामले  मेे अमेरिका बिलकुल अलग है यहाँ देश का  leadr राष्टपति होता है।

तो दोस्तो आज हमने अमेरिका के राष्ट्रपति कोन है ,के बारे मे जाना जो भी इस से संबंधित प्रश्न है सभी doubt  को clear किया अगर अब भी काई समस्या है तो आप comment मे जरुर पूछे और इस पोस्ट को अपने दोस्तो मे जरुर शेयर करे 

दोस्तो अमेरिका मे प्रधान-मंत्री का पद ही नही होता है।दोस्तो अमेरिका मे राष्टपति का ही पद होता है।


राष्टपति के लिये इन शर्तो पर खरा उतरना जरुरी 

•अमेरिका मे जन्म लेना आवश्यक ,और अमेरिकी नागरिक भी हो।

• 35 वर्ष की आयु पूरी कर चुका हो।

• 14 सालो से अमेरिका में लगातार रह रहाँ हो।

• दो बार से ज्यादा कोई  राष्टपति  नही बन सकता ।

अमेरिका के राष्टपति कोन है।

दोस्तो अभी वर्तमान मे अमेरिका के राष्टपति  डोनाल्ड ट्रम्प है।

दोस्तो अगर जानकारी पसंद आई है तो इस पोस्ट को अपने दोस्तो मे शेयर अवश्य करे।
और नया पुराने

in feeds add

Hot post