dispaly

BSEB Class 10th First Terminal Exam 2022 Routine

BSEB Class 10th First Terminal Exam 2022 Routine



10th First Terminal Exam 2022- बिहार बोर्ड से जितने भी परीक्षार्थी मैट्रिक की बोर्ड परीक्षा 2023 में देंगे । उनके लिए प्रथम सावधिक परीक्षा का आयोजन बिहार के शिक्षा विभाग के तरफ से होने जा रहा है । इस पोस्ट में हम आपको जानकारी देंगे की 


BSEB Matric 1st Terminal Exam 2022

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले कुछ सालों से कोरोना संक्रमण के कारण , बिहार विद्यालय परीक्षा समिति स्कूल के स्तर पर आयोजित होने वाला कोई भी सावधिक परीक्षा का आयोजन नहीं कर रहा था । परंतु अब जानते हैं कि वर्तमान में स्थिति सामान्य हो चुका है । और सभी चीजें सामान्य रूप से संचालित हो रही है । इसको देखते हुए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति भी ऑफिशियल अपडेट जारी करके बता दिया है । कि आप का प्रथम सावधिक परीक्षा , द्वितीय सावधिक परीक्षा उसके बाद सेंट अप परीक्षा फिर फाइनल बोर्ड परीक्षा का आयोजन 2023 के फरवरी माह में होगा ।


Class 10th Pratham Sawadhik Pariksha 2022

बिहार बिहार के शिक्षा विभाग के तरफ से जारी शैक्षणिक कैलेंडर बताया गया है । कि हाई स्कूल की प्रथम सावधिक परीक्षा 26 जुलाई से आयोजित की जाएगी । यह फर्स्ट टर्मिनल परीक्षा स्कूल के स्तर पर आयोजित होने वाली जांच परीक्षा है । इस परीक्षा का आयोजन स्कूल के स्तर पर होगा । अर्थात जिस स्कूल में आप का नामांकन है उसी स्कूल में आपको कक्षा दसवीं की प्रथम सावधिक परीक्षा 2022 देना होगा ।


Bihar Board Class 1oth First Terminal Exam 2022 Question Paper

 इस परीक्षा का प्रश्न पत्र विद्यालय के स्तर पर सेट किया जाता है । या कभी-कभी बिहार के शिक्षा विभाग के तरफ से भी इसके प्रश्न पत्र को सेट करके भेजा जाता है। अर्थात की प्रथम सावधिक परीक्षा का आयोजन बिहार बोर्ड न कर के बिहार का माध्यमिक शिक्षा विभाग करता है । अर्थात कि आप के मैट्रिक के सेंट अप परीक्षा और फाइनल बोर्ड परीक्षा का प्रश्न पत्र बिहार बोर्ड सेट करके भेजता है । वैसे प्रथम या द्वितीय सावधिक परीक्षा का प्रश्न पत्र बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के तरफ से नहीं सेट किया जाता है ।

Class10th1ST TERMINAL EXAM 2022
BOARD NAMEBSEB PATNAEXAM ROUTINE
DATEप्रथम पालि
[10th}
द्वितीय पालि
[9th]
26 जुलाईसामाजिक विज्ञानअंग्रेजी
27 जुलाईमातृभाषाद्वितीय भारतीय भाषा
28 जुलाईअंग्रेजीमातृभाषा
29 जुलाईगणितगणित
30 जुलाईद्वितीय भारतीय भाषा****
01 अगस्तविज्ञानसामाजिक विज्ञान
02 अगस्तऐच्छिक विषयविज्ञान



Bihar Board Class 1oth First Terminal Exam 2022 Routine Download Link-



और नया पुराने

in feeds add

Hot post