dispaly

एमपी बोर्ड : 10वीं-12वीं के रिजल्ट तैयार, महीने के अंत तक जारी होने की उम्मीद

एमपी बोर्ड : 10वीं-12वीं के रिजल्ट तैयार,  महीने के अंत तक जारी होने की उम्मीद




बोर्ड की कल होने वाली बैठक में तय होगी रिजल्ट जारी होने की तारीख

 

एमपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट 28 या 29 अप्रैल को जारी होने की संभावना है। दोनों कक्षाओं के रिजल्ट बनकर तैयार हैं। विभागीय मंत्री से रिजल्ट जारी करने के लिए समय मिलने का इंतजार किया जा रहा है।

इस बार दोनों कक्षाओं के रिजल्ट एक साथ जारी किए जाएंगे। इस बार भी टॉपर स्टूडेंट्स को सम्मानित करने की संभावना कम है, क्योंकि अभी तक इसकी रूपरेखा नहीं बनी है। सोमवार को रिजल्ट की तारीख तय होने के साथ ही टॉपर के संबंध में निर्णय लिया जाएगा। एमपी बोर्ड द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट जारी किया
जाएगा। छात्र अपना रिजल्ट इसी वेबसाइट पर चेक कर सकेंगे। रिजल्ट चेक करने के लिए रोल नंबर सबमिट करना होगा। बोर्ड ने 10वीं की परीक्षा 17 फरवरी से 12 मार्च तक आयोजित की थी। वहीं 12वी की परीक्षाएं 18 फरवरी से 10 मार्च तक चली थीं।

इस तरह चल रही है चेंकिंग — 
दो चरणों में चल रही कॉपियों की चेकिंग के लिए 30 हजार शिक्षकों की टीम बनाई गई है। मूल्यांकन करने वाले शिक्षकों को मंडल ने सबसे खराब और सबसे अच्छे अंक लाने विद्यार्थियों पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए हैं।


पहले चरण में इतनी कॉपी चेक —
आपको बता दें मिली जानकारी के अनुसार पहले चरण में करीब 60 लाख कॉपियो का मूल्यांकन किया गया है। तो वहीं 16 मार्च से दूसरे चरण की कॉपियों की जांच शुरू हो चुकी है। खास बात ये है कि मूल्यांकन जिला स्तर पर किया जा रहा है।


ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

1. सबसे पहले एमपी बोर्ड के दिए गए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।

2. इस वेबसाइट पर रिजल्ट के लिए लॉगिन का लिंक खोलना होगा

3. दिए गए लिंक में रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करना होगा। 4. उसके बाद रिजल्ट स्क्रीन पर दिखेगा

5. एमपीबीएसई रिजल्ट 2022 डाउनलोड कर सकते हैं और प्रिंट आउट ले सकते हैं।

10वीं व 12वीं की परीक्षा के रिजल्ट • तैयार हैं। शीघ्र ही रिजल्ट जारी करने की तारीख घोषित की जाएगी। टॉपर के संबंध में अभी विचार-विमर्श जारी हैं
 श्रीकांथ बनोथ, सचिव,
 एमपी बोर्ड





इन वेबसाइट्स पर देखें

mpbse.
 mponline. gov.in
 http://mpbse.nic.in
 http://mpresults.nic.in
और नया पुराने

in feeds add

Hot post