mp board supplementary ka result kab aayega

mp board supplementary ka result kab  aayega|mp board supplementary result 2020 | class 10th 12th

mp board supplementary ka result kab  aayega|mp board supplementary result 2020 | class 10th 12th


MP Board 10th/12th  Result 2020: Supplementary 10th 12th 2020 का रिजल्ट Mpbse  द्वारा जारी किए जाते हैं। इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर class 10th 12th supplementary exam 2020 रिजल्ट आसानी से देख सकते हैं। इसकी आधिकारिक वेबसाइट है http://mpbse.nic.in/ पर जाकर 10वीं और 12वीं का। Supplementary (पूरक परीक्षा 2020)का   result देख सकते हैं।

Supplementary ka result kab aaega 2020 


दोस्तों जैसा कि सभी को पता है कि दसवीं और बारहवीं रुक जाना नहीं योजना का रिजल्ट जारी कर दिया गया है रुक जाना नहीं बोर्ड की तरफ से। और आप सभी को इंतजार था सप्लीमेंट्री की  रिजल्ट कब आएगा। ,इन सभी की जानकारी इस पोस्ट में आपको मिलने वाली है इस पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढ़ें, और अपने दोस्तों में भी शेयर करें। 10th/12th Supplementary Exam 2020 15 September-22 sep तक 10th/12th supplementary exam आयोजन किया गया था।सभी छात्रों को इंतजार है कि हमारी पूरक परीक्षा का रिजल्ट जल्दी सेेेे तैयार किया किया जाए। ताकि हम कॉलेज में एडमििशन ले। जैसा कि सभी को पता हैै कि कॉलेज मेंंंं एडमिशन प्रक्रिया चालू 
कर दी गई है और यहां तक clc  Round पूरे किए जा चुके हैं।किसी भी छात्र अपने साल को बर्बाद करना नहीं चाहते हैं तो उनके लिए सरकार द्वारा एक नया कदम उठाया गया है। इस बार कॉलेज एडमिशन दुबारा से शुरू किए जाएंगे। जैसे ही supplementary exam class 10th 12th रिजल्ट जारी किया जाएगा। रिजल्ट एमपी बोर्ड की ऑफिशल साइट http://mpbse.nic.in/ पर जाकर देख पाएंगे। रिजल्ट आते ही कॉलेज में पुनः एडमिशन प्रक्रिया भी उसी वक्त शुरू की जाएगी ।ताकि बच्चों का साल बर्बाद ना हो पाए ।

Supplementary परीक्षा क्या है ।


जैसा की आपको बता दें कि एमपी बोर्ड 10वीं के नतीजे जारी कर दिए गए हैं इस बार मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन 10वीं और 12वीं की परीक्षा में जो छात्र की एक विषय में फेल हुए हैं उन्हें निराशा हताशा होने की जरूरत नहीं है उनके पास supplementary परीक्षा का विकल्प है बता दें कि पूरक परीक्षाओं की तिथि बोर्ड द्वारा बाद में तय कर दी जाती है इसके साथ ही पूरक परीक्षाओं को लेकर विशेष जानकारी भी दी जाएगी दोस्तों यह supplementary Exam 2020 के उन सभी स्टूडेंट ओं के लिए होती है जो बोर्ड परीक्षा में किसी सब्जेक्ट में फेल हो जाते हैं। अपनी साल को बचाने के लिए supplementary परीक्षा का आयोजन एमपी बोर्ड की तरफ से किया जाता है।

Supplementary result 2020 

सप्लीमेंट्री रिजल्ट 2020 क्लास loth 12th अक्टूबर महीने में जारी किए जा सकते हैं ।अभी तक एमपी बोर्ड की तरफ से कोई भी ऑफिशल नोटिस जारी नहीं किया गया है । रिजल्ट को इस वेबसाइट की मदद से देख सकते हैं ।

How to check supplementary result.


  • सबसे पहले एमपी बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट mpbse.nic in पर जाना होगा 
  • यहां पर रिजल्ट के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा
  • यहां पर आते ही आपको क्लास 12th supplementary result 2020के link पर क्लिक करना होगा
  • उसके बाद नाम और रोल नंबर को भरना होगा।
  • इसके बाद सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा।
  • सबमिट करने के बाद रिजल्ट आपके सामने दिखाई देगा।
  • रिजल्ट को आप प्रिंट करवा लें।



17 Comments

Tq so much ❤️

Post a Comment

Tq so much ❤️

Previous Post Next Post