dispaly

Class 12th math important questions 2020 NCERT (MP Board)


Class 12th math important questions 2020 NCERT (MP Board) 




important questions for class 12 maths chapter wise 2020



दोस्तों इस पोस्ट में क्लास 12th मैथ के बहुत important question बताने जा रहे हैं।इसमें आपके प्रतिलोम त्रिकोणमितीय फलन और आव्यूह matrix से important question दिए गए हैं।और साथ में ही परसेंट से भी बहुत important question दिए गए।इन question को आप एक बार अच्छी तरीके से कर लें उनका सॉल्यूशन भी आपको हमारे चैनल पर मिल जाएगा जाकर आप वहां पर चेक कर सकते।यह सभी question परीक्षा की दृष्टि से बहुत ही important है।आपको इस वेबसाइट पर class 12th important question chapter wise chapter मिल जाएगी।

Class 12th maths half yearly paper download (,2019-20)
MP pre board paper download(2019-20)

important questions for class 12 Math chapter wise with solution pdf


 important question class 12th math chapter
wise chapter और साथ में उसका पीडीएफ सॉल्यूशन भी आपको मिल।आशा करते हैं यह आपकी परसेंट बनाने में काफी मदद। आपकी पर्सेंट बनाने में यह मॉडल पेपर बहुत मदद कर सकते हैं।इसलिए आप इनकी साथ साथ पिछले 5 इयर्स के पेपरों को अच्छी तरीके से सॉल्व कर ले।और साथ. MP pre board paper download(2019-20  और सैंपल पेपर, मॉडल पेपर  इनको भी अच्छी तरीके से आप सॉल्व कर ले। तो आप वार्षिक परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।आपकी पर्सेंट बनाना है मैं यह सभी तरीके बहुत मददगार साबित होते हैं।जिन लोगों की परसेंट बनती है वह लोग भी इन्हीं कामों को करते हैं और अपनी पर  परसेंट अच्छी खासी बना लेते हैं।

अब यह तरीका आजमा सकती हैं इसके लिए हमने आपको important question class 12th के दे दिए हैं।


 math 4 mark important Question

दोस्तों इस पोस्ट में आपको अंकित 4 के महत्वपूर्ण क्वेश्चन मिल जाएंगे । इसमें हमने 2 चैप्टर को कवर किया है। प्रतिलोम त्रिकोणमिति। और आव्यूह matrix महत्वपूर्ण प्रश्न दे दिए गए हैं।इन चैप्टर ओं में से 4 मार्क्स का एक क्वेश्चन आना है। जो भी क्वेश्चन दिए गए हैं वह सभी महत्वपूर्ण है और कई वर्षों से पूछे गए प्रश्न है तो इन प्रश्नों को आप एक बार अच्छी तरीके से कर ले।

आशा करते हैं आप सभी को यह पोस्ट पसंद आएगी तो आप अपने दोस्तों में भी इसे शेयर करेंगे ताकि उन सभी की भी मदद हो सके और आप सभी का नया टाइम टेबल जारी कर दिया गया है तो आप अपनी तैयारी को जारी रख सकते हैं।

PDF download ke liye niche diye Gaye link per click Karen 👇
Class 12th math important questions


और नया पुराने

in feeds add

Hot post